Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लखनऊ के ग्लोब अस्पताल में लगी आग, भगदड़ में कई जख्मी

Publish Date: May 18 2018 09:55:35pm

लखनऊ (उत्तम हिंदू न्यूज) : उत्तर प्रदेश की राजधानी के निराला नगर स्थित ग्लोब हॉस्पिटल में शुक्रवार सुबह एसी में शॉर्ट सर्किट के चलते आग लग गई। लपटें निकलते देख तीमारदारों ने अस्पतालकर्मियों को खबर दी। लेकिन इस बीच दूसरी मंजिल के सेमी प्राइवेट वार्ड में लगी आग से पूरे फ्लोर पर धुआं भर गया और मरीजों और तीमारदारों में भगदड़ मच गई। 

भगदड़ के दौरान कई तीमारदार जान बचाने के लिए खिड़की से पार्किं ग की तरफ कूद गए, जिसमें तीन महिलाओं सहित कई लोगों को चोटें आईं। इनमें से एक की की रीढ़ की हड्डी टूट गई है, उसे दूसरे अस्पताल रेफर किया गया है। अस्पताल में आग लगने की सूचना मिलने पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने आधे घंटे बाद आग पर काबू पाया। 

ग्लोब हॉस्पिटल में शुक्रवार सुबह दूसरी मंजिल पर बने सेमी डीलक्स रूम-201 में लगे एसी में शार्ट सर्किट हो गया। तेजी से लपटें उठने लगीं और देखते ही देखते पूरा फ्लोर धुंए से भर गया। यह देखकर मरीजों व तीमारदारों में भगदड़ मच गई। वहीं आग लगने की खबर अस्पताल प्रशासन को मिली। अस्पताल प्रशासन के हरकत में आने से पहले ही सहमे मरीज और तीमारदार शोर मचाते हुए नीचे की ओर भागने लगे।

जान बचाने के लिए कुछ लोग खिड़की से नीचे कूद गए। कूदने से युवती वैष्णवी और कीर्ति कपूर और गुनगुन जख्मी हो गए। दूसरे मंजिल से कूदने से वैष्णवी कह रीढ़ की हड्डी टूट गई, उसे विवेकानंद अस्पताल ले जाया गया, जहां से उसे आइकॉन हॉस्पिटल रेफर कर दिया गया। 

अस्पताल के मालिक डॉ. दीपक अग्रवाल ने बताया कि जिस वक्त घटना हुई, वह राउंड पर थे। उन्होंने तत्काल पावर सप्लाई बंद करा दी। फायर एक्सटिंग्यूशर से तत्काल आग पर काबू पा लिया गया। कुछ देर के लिए धुआं था, लेकिन उससे कोई जनहानि नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि एसी में शॉर्ट सर्किट से हादसा हुआ। अब स्थिति सामान्य है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top