Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सभी की निगाहें आज कर्नाटक विधानसभा में शक्ति परीक्षण पर

Publish Date: May 19 2018 11:07:30am

बेंगलुरू (उत्तम हिन्दू न्यूज): कर्नाटक विधानसभा में आज बी एस येद्दियुरप्पा की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार के शक्ति परीक्षण पर सभी राजनीतिक दलोें की नजरें हैं और इसके लिए पूरी तैयारियां की जा चुकी है। भाजपा के पास स्पष्ट बहुमत के लिए सात विधायकों की कमी है।

गौरतलब है कि शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय ने आदेश दिया था कि शक्ति परीक्षण शनिवार को कराया जाए और इसके बाद विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र बुलाया गया था। भाजपा की कर्नाटक इकाई ने एक टवीट् कर कहा, हम सदन में बहुमत साबित करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और हमारे पास जरूरी आंकडों से अधिक विधायकों का समर्थन है और जिन लाेगों को हमारे शक्ति परीक्षण को लेकर संदेह है उनके लिए हमारे पास एक ही संदेश है “ देखो और इंतजार करो”।

इस बीच कांग्रेस और जनता दल(सेक्युलर) ने कहा है कि उनके विधायक उनके साथ ही हैं और कोई भी विरोधी खेमें में नहीं जाएगा। कांग्रेस का कहना है कि उच्चतम न्यायालय के निर्देश पर कर्नाटक विधानसभा में अाज होने वाले शक्ति परीक्षण में भारतीय जनता पार्टी को अपनी हार निश्चित नजर आ रही है इसलिए वह बौखलायी हुई है 

राज्य भाजपा की महासचिव शोभा करंदलाजे ने कल कहा था कि उच्चतम न्यायालय ने शनिवार को चार बजे सदन में बहुमत सिद्ध करने का आदेश दिया है। भाजपा इसका स्वागत करती है और उसे पूरा विश्वास है कि भाजपा के विधायकों और पार्टी को समर्थन देने वालों के साथ बहुमत सिद्ध कर दिया जायेगा। 

इस सवाल के जवाब कि भाजपा कैसे बहुमत सिद्ध करेगी, भाजपा नेता ने कहा, पहले ही कईं विधायक हमारे संपर्क में हैं, भाजपा को 120 से अधिक विधायक समर्थन कर रहे हैं और सदन में बहुमत सिद्ध करने में कोई दिक्कत नहीं आयेगी।

गाैरतलब है कि कर्नाटक विधानसभा के 15 मई को आये नतीजों में किसी भी दल को बहुमत नहीं मिला। राज्यपाल वजूभाई वाला ने 104 विधायकों वाले सबसे बड़े दल भाजपा के नेता बी एस येद्दियुरप्पा को सरकार बनाने का न्यौता और 15 दिन के भीतर सदन में बहुमत सिद्ध करने को कहा था। राज्यपाल के इस फैसले के खिलाफ कांग्रेस,जनता दल (सेक्युलर) और अन्य ने उच्चतम न्यायालय में अपील की थी और इस मामले में न्यायालय ने मुख्यमंत्री को आज शाम चार बजे सदन में बहुमत सिद्ध करने का आदेश दिया था।

उधर श्री येदियुरप्पा ने विश्वास जताया है कि वह सदन में कल विश्वास मत सिद्ध कर देंगे। श्री येदियुरप्पा ने उच्चतम न्यायालय के आदेश के बाद कहा था“ कल सदन में शक्ति परीक्षण में बहुमत सिद्ध कर देंगे।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 की पहली बिक्री, 2 करोड़ में बिके हनुमा बिहारी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईपीएल 12 में खिलाडिय़ों की नीलामी शुरू हो गई है। भारतीय खिलाड...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top