Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उत्तर कश्मीर में दो आतंकी फरार, सुरक्षा बलों का तलाशी अभियान जारी

Publish Date: May 19 2018 11:23:08am

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): सुरक्षा बलों ने उत्तर कश्मीर के सीमावर्ती कुपवाड़ा जिले के जंगलों में आज सुबह तलाशी अभियान शुरू किया जहां कल एक मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने तीन विदेशी घुसपैठियों को मार गिराया था। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने सीमावार्ती कुपवाड़ा जिले में विलगाम हंदवारा के जंगलों में सुबह तलाशी अभियान शुरू किया जहां दो आंतकवादियों के छिपे होने की सूचना है।
 
उन्होंने बताया कि बारिश और मुश्किल इलाका होने के बावजूद सुरक्षा बलों के जवान जंगलों में आंतकवादियों की तलाश कर रहे हैं। अभी तक सुरक्षा बलों का आंतकवादियों से आमना सामना नहीं हुआ है। सूत्रों ने बताया कि कल पाकिस्तान के कब्जेवाले कश्मीर से पांच आतंकवादियों ने घुसपैठ की थी। 15 राष्ट्रीय रायफल्स (आरआर) के गश्ती दल ने विलगाम हंदवारा के ब्रिंजाल जंगल में उन्हें देखकर आत्मसमर्पण करने को कहा तो आंतकवादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने जवाबी कार्रवाई की जिसमें तीन विदेशी आंतकवादी मारे गए। ऐसी आशंका है कि दो आतंकवादी अभी भी जंगल में छिपे हुए हैं। 

केंद्र सरकार की ओर से रमजान के पवित्र महीने में आतंकवाद विरोधी अभियान को स्थगित करने की घोषणा के बाद यह पहली मुठभेड़ थी। सूत्रों ने बताया कि काफी संख्या में प्रशिक्षित आंतकवादी (जिसमें अधिकतर विदेशी आतंकवादी शामिल हैं) नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तानी क्षेत्र से भारतीय सीमा में घुसपैठ की फिराक में हैं। सुरक्षा बलों के जवान किसी भी घुसपैठ की कोशिश को विफल करने के लिए सतर्क हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top