Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पीएम मोदी ने दिया बड़ा तोहफा, अब देश से कभी नहीं कटेगा लद्दाख  

Publish Date: May 19 2018 02:53:37pm

लेह (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि जोजिला सुरंग के निर्माण से लद्दाख क्षेत्र में पर्यटन को और अधिक बढ़ावा मिलेगा जहां हर वर्ष दो लाख से अधिक पर्यटक आते हैं। मोदी ने लेह में जोजिला सुरंग की आधारशिला रखने के बाद जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कश्मीर घाटी तथा जम्मू क्षेत्र के लोगों को लद्दाख से सीख लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सर्दी के छह से सात महीने तक शेष भारत से कटे रहने के बावजूद लद्दाख के लोग पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सड़क संपर्क नहीं होने के कारण होने वाली तमाम कठिनाइयों के बावजूद हर वर्ष बाकी बचे पांच से छह माह के दौरान लद्दाख में विदेशी पर्यटकों समेत दो लाख से अधिक पर्यटक वहां आते हैं। उन्होंने कहा कि सुरंग के बनने तथा श्रीनगर-लेह राजमार्ग के सभी मौसम में चालू हो जाने के बाद पर्यटकों की संख्या में और वृद्धि होगी। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में मंत्रिमंडल की आर्थिक मामलों की समिति ने इस वर्ष के शुरू में 6,800 करोड़ रुपये की लागत से बालटाल तथा मिनारमार्ग के बीच एनएच-1 ए पर समकक्ष निकास के साथ टू-लेन द्वि-दिशात्मक सुरंग के निर्माण, चालू करने तथा रखरखाव की मंजूरी दी थी। इस सुरंग के निर्माण के श्रीनगर, कारगिल तथा लेह के बीच यातायात व्यवस्था जारी रखने की सुविधा मिलेगी। यह 14 किलोमीटर लंबी जोजिला सुरंग देश की सबसे बड़ी रोड सुरंग तथा एशिया की सबसे बड़ी द्वि-दिशात्मक सुरंग होगी। मोदी ने आज श्रीनगर में किशनगंगा हाइड्रोपावर स्टेशन का उद्घाटन किया। 


 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top