Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

लालू प्रसाद की तबीयत सामान्य, इलाज के लिए जाएंगे मुंबई  

Publish Date: May 19 2018 04:35:16pm

पटना (उत्तम हिन्दू न्यूज): चर्चित चारा घोटाले में सजायाता और औपबंधिक जमानत पर जेल से बाहर आए राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव की तबीयत शनिवार सुबह अचानक खराब हो गई, जिसके बाद उन्हें पटना के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। दो घंटे उपचार के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और वे अपने घर वापस आ गए हैं।

राजद के एक नेता ने बताया कि लालू सुबह सोकर उठने के बाद बेचैनी, सीने में दर्द और चक्कर आने की शिकायत की थी। इसके बाद पारिवारिक चिकित्सक को बुलाया गया। इस दौरान पाया गया कि उनका शुगर (मधुमेह) लेवल बढ़ा हुआ है। इसके बाद लालू प्रसाद को पटना के आईजीआइएमएस (इंदिरा गांधी आयुर्विज्ञान संस्थान) में भर्ती कराने का निर्णय लिया गया है। 

चिकित्सकों की सलाह पर लालू को इलाज के लिए आईजीआइएमएस में भर्ती करा दिया गया है। आईजीआइएमएस के अधीक्षक मनीष मंडल ने बताया कि लालू को सांस लेने और बेचैनी की शिकायत की थी। उन्होंने कहा कि उनकी सभी प्रकार की जांच की गई है। उनकी स्थिति अब सामान्य है। उन्होंने बताया कि लालू को मधुमेह, गुर्दे, उच्च रक्तचाप की समस्या है। 

बाद में लालू के पारिवारिक चिकित्सक एस़ क़े सिन्हा ने संवाददाताओं को बताया कि लालू मंगलवार को इलाज के लिए मुंबई जाएंगे। लालू उसी अस्पताल में अपने स्वास्थ्य की जांच कराएंगे, जिस अस्पताल में कुछ साल पहले उन्होंने बाईपास सर्जरी करवाई थी। उन्होंने कहा कि इसके बाद वे बेंगलुरू जाएंगे, जहां गुर्दे का इलाज कराएंगे। 

उल्लेखनीय है कि चारा घोटाला में सजायाफ्ता लालू रांची के बिरसा मुंडा जेल में बंद थे। उनकी तबीयत खराब होने बाद इलाज के लिए जेल से उन्हें पहले रांची के रिम्स और बाद में दिल्ली के एम्स भेजा गया था। इसके बाद रांची उच्च न्यायालय ने उन्हें इलाज कराने के लिए छह सप्ताह का औपबंधिक जमानत दी है। लालू इधर काफी समय से बीमार चल रहे हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top