Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

येदियुरप्पा का इस्तीफा, लोकतंत्र की जीत : आजाद

Publish Date: May 19 2018 08:14:54pm

बेंगलुरु (उत्तम हिन्दू न्यूज): वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने शनिवार को शक्ति परीक्षण से पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा द्वारा इस्तीफा देने की घोषणा को लोकतंत्र की जीत बताया। गुलाम नबी आजाद ने अपनी पार्टी और जनता दल सेक्युलर (जेडीएस) के विधायकों के साथ-साथ दो अन्य निर्दलीय विधायकों के पार्टी के फैसले के साथ अडिग रहने के लिए उनका आभार जताया। कर्नाटक विधानसभा के बाहर मीडिया से बातचीत करते हुए आजाद ने कहा, हम कांग्रेस, जेडीएस, बसपा और निर्दलीय विधायकों को धन्यवाद देते हैं, जो केंद्र सरकार व उनकी एजेंसियों के किसी भी प्रकार के प्रलोभन व जोर-जबरदस्ती का प्रतिकार करते हुए पार्टी नेतृत्व के फैसले के साथ अडिग खड़े रहे। उनका आरोप है कि कांग्रेस के कुछ विधायकों को अगवा कर भारतीय जनता पार्टी के अवैध संरक्षण में रखा गया।

उन्होंने कहा कि जब वे विधानसभा पहुंचे तो अपनी पार्टी के साथ खड़े रहे और कांग्रेस, जेडीएस या निर्दलीय किसी भी विधायक ने पार्टी से अलग नहीं हुए। उन्होंने बताया कि भाजपा के 104 विधायकों के खिलाफ कांग्रेस, जेडीएस गठबंधन और दो निर्दलीय को मिलाकर उनके 117 विधायक हैं। राज्यसभा सदस्य आजाद ने सर्वोच्च न्यायालय का भी आभार जताया। उन्होंने कहा, मैं न्यायपालिका का आभार मानता हूं। सर्वोच्च न्यायालय एक बार फिर मसले को लेकर खड़ा हुआ और अवधि (विश्वासमत साबित करने का समय) को 15 दिनों से घटाकर ढाई दिन कर दिया क्योंकि राज्यपाल ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री को हमारी पार्टियों को तोडऩे के लिए दो सप्ताह का समय दिया था। कर्नाटक के राज्यपाल वजुभाई आर. वाला की आलोचना करते हुए आजाद ने कहा, उन्होंने विधायकों की खरीद-फरोख्त करने का समय दिया था। लेकिन हम सर्वोच्च न्यायालय पहुंचे और उन्होंने इसकी कोई वजह नहीं पाई कि भाजपा को बहुमत साबित करने के लिए क्यों 14-15 दिनों का समय दिया गया था, जबकि उनके पास संख्याबल नहीं था। आजाद ने कहा कि उनकी पार्टी के पास भाजपा नेताओं द्वारा कांग्रेस विधायकों को पेशकश करने की रिकार्डिग है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Aus vs Ind: विराट कोहली ने रचा इतिहास, 25वां टेस्ट शतक जड़ तेंदुलकर को पीछे छोड़ा

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय कप्तान विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में सबसे तेज 25 शतक बना...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top