Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कुमारस्वामी को कर्नाटक में सरकार बनाने का न्योता, सोमवार को लेंगे शपथ 

Publish Date: May 19 2018 08:19:54pm

बेगलुरू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जेडीएस के नेता एवं राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी को प्रदेश के राज्यपाल वजूभाई वाला ने सरकार बनाने का न्योता दिया है। जनता दल (सेक्युलर) के नेता एच डी कुमारस्वामी अपने तय कार्यक्रम के तहत आज शाम 7.30 बजे कर्नाटक के राज्यपाल वजूभाई वाला से मुलाकात की और सरकार बनाने का दावा पेश किया। इसके बाद राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया। दरअसल, इस बात की जानकारी खुद कुमारस्वामी ने दी। आज सियासी उठा-पटक के बाद जब मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया तो इस बात की चर्चा जोरों पर होने लगी कि अब कांग्रेस और जेडीएस संयुक्त रूप से सरकार बनाने का दावा पेश करेगी। 

कुमारस्वामी की जानकारी की पुष्टी राजभवन के द्वारा भी की गयी है। राजभवन के सूत्रों से मिली खबर में बतायी गयी है कि एचडी कुमारस्वामी 21 मई को साढ़े 12 बजे प्रदेश के मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेगें। कुमारस्वामी ने कांग्रेस और जद (एस) ने 117 विधायकों के समर्थन की सूची राज्यपाल को सौंपते हुए सरकार बनाने का दावा पेश किया था इसके बाद राज्यपाल ने उन्हें आमंत्रित किया। गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के मुताबिक आज शाम चार बजे विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पर मतदान होना था लेकिन मतदान से पहले ही येद्दियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी और इसके बाद राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top