Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कर्नाटकः कुमारस्वामी बनाएंगे सरकार, सोमवार नहीं, बुधवार को लेंगे CM पद की शपथ

Publish Date: May 20 2018 09:50:11am

बेंगलुरु (उत्तम हिन्दू न्यूज): कर्नाटक के राज्यपाल वजूभाई वाला ने बीएस येद्दियुरप्पा के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद राज्य में अगली सरकार के गठन के लिए जनता दल (एस) के प्रदेश अध्यक्ष एच डी कुमारस्वामी को आमंत्रित किया है और वह बुधवार को शपथ ग्रहण करेंगे। कुमारस्वामी ने संवाददाताओं को बताया था कि वह 21 मई को शपथ लेंगे लेकिन देर रात बताया गया कि वह 23 मई को 12:30 बजे शपथ ग्रहण करेंगे। 

सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि के मद्देनजर शपथ ग्रहण की तिथि बदली गई है। कुमारस्वामी कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बना रहे हैं और उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी को शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया है।

कुमारस्वामी ने बताया कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, अांध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को भी समारोह में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया गया है।

इससे पहले उन्होंने बताया था कि राज्यपाल ने उन्हें सरकार बनाने का निमंत्रण दिया है और विधानसभा में बहुमत सिद्ध करने के लिए 15 दिन का समय दिया है। कांग्रेस और जद (एस) ने 117 विधायकों के समर्थन की सूची राज्यपाल को सौंपते हुए सरकार बनाने का दावा पहले ही पेश कर दिया था। 

गौरतलब है कि उच्चतम न्यायालय के आदेश के मुताबिक आज शाम चार बजे विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव पर मतदान होना था लेकिन मतदान से पहले ही श्री येद्दियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने की घोषणा कर दी और इसके बाद राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top