Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

देश के इन राज्यों में आज आंधी-तूफान का खतरा, मौसम विभाग ने दी चेतावनी

Publish Date: May 20 2018 11:01:24am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत में तूफान और चक्रवाती हवाओं का खतरा टलने का नाम नहीं ले रहा है। मौसम विभाग ने पश्चिम बंगाल, ओडिशा, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड सहित पूर्वोतर के कुछ राज्यों में आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली-एनसीआर में 80 से किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चलने का अनुमान है। बता दें कि 17 मई को राष्ट्रीय राजधानी में हल्की बारिश के साथ 71 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चली थी।

इसके अलावा पूर्वोत्तर राज्यों और दक्षिण प्रायद्वीपीय इलाकों में तेज बारिश का अनुमान जताया गया है। इस बीच विभाग ने दक्षिणी पश्चिमी मानसून के लिए मौसम संबंधी परिस्थितियों को अनुकूल बताते हुए दक्षिणी अंडमान सागर और आसपास के इलाकों में आगामी 23 मई तक मानसून के एक्टिव होने की संभावना जताई है। साथ ही नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, केरल और लक्षद्वीप के कुछ इलाकों में तेज बारिश की आशंका को देखते हुये मछुआरों को अगले 48 घंटों तक अदन की खाड़ी और दक्षिण पश्चिमी अरब सागर क्षेत्र में नहीं जाने की सलाह दी गई है।
 
शनिवार को आए तूफान ने यूपी में जमकर तबाही मचाई। आंधी-तूफान के कारण फिरोजाबाद के रामगढ़ इलाके के चनोरा गांव में घर बन रहा था। अचानक आए आंधी-तूफान से निर्माणाधीन इमारत का एक हिस्सा गिरने से तीन लोगों की मौत हो गई। जिसमें एक महिला, एक राज-मिस्त्री और एक मजदूर की जान चली गई। हादसे में एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हुई है। हादसे की खबर के बाद स्थानीय विधायक पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे और उन्होंने पीड़ित परिवारों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पत्नी के पैरों में नजर आए 'माही', साक्षी ने फोटो शेयर कर लिखा ये

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): दिग्गज क्रिकेटरों में अपना नाम शुमार करवा चुके पूर्व कैप्टन मह...

संगीत जगत के लिए बुरी खबर, इस मशहूर गायक का निधन 

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज): शास्त्रीय गायक पंडित अरुण भादुड...

top