Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

महोबा में अवैध खनन करने वाले 23 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Publish Date: May 20 2018 11:12:49am

महोबा (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश में बुंदेलखंड के महोबा में ग्रेनाइट के अवैध खनन करने वाले 23 लोगों के विरुद्ध आपराधिक मुकदमा पंजीकृत किया गया है। इनमें मौके पर पकड़े गए दस लोगों को जेल भेजा गया है। पुलिस अधीक्षक एन कोलांची ने बताया कि सदर कोतवाली क्षेत्र के डहर्रा स्थित ग्रेनाइट खदान में अवैध खनन की शिकायतों पर उप जिलाधिकारी राजेश कुमार एवं खान निरीक्षक ईश्वर चंद्र ने भारी पुलिस बल के साथ कल रात औचक छापामारी की थी। जिसमें मौके से डेढ़ दर्जन एलएनटी, कम्प्रेसर मशीने डम्फर, ट्रेक्टर आदि उपकरणों के अतिरिक्त दस व्यक्ति भी पकड़े गए। उन्होंने बताया कि इनके विरुद्ध कार्रवाई अमल में लाते हुए खनिज चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया है तथा उन्हें जेल भेज दिया गया है। इसके अलावा छापे के दौरान बरामद किये गए सभी खनन उपकरणों को सीज कर दिया गया है।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि मामले में खान निरीक्षक ईश्वर चंद्र की तहरीर पर पुलिस द्वारा आईपीसी की धारा 370, 411, 84/21 व 1963 के नियम 3 और 60 खनिज अधिनियम में दर्ज किए गए मुकदमे में खरेला के ब्रजकिशोर, श्याम साहू इमलिया हमीरपुर, सतीश शाह पहाड़ी, सुरेश काली पहाड़ी, धर्मपाल कीरतपुरा, कृष्ण कुमार राज कुशवाहा व अकील टीकामऊ, सत्तू महराज तथा कमल सिंह को नामजद किया गया है जबकि 13 अन्य अज्ञात के रूप में दर्ज किए गए है। आरोपियों के विरुद्ध यूपी कोका के तहत कार्रवाई की भी तैयारी की जा रही है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : आस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत, भोजनकाल तक बनाए 66 रन 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए भारत के दूसरे ...

'सिम्बा' ब्लॉकबस्टर होगी : दीपिका

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का कहना है कि उनके पति रणवीर सिंह की ...

top