Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कर्नाटकः इस फॉर्मूले से होगा JDS-कांग्रेस की नई सरकार का गठन 

Publish Date: May 20 2018 11:49:30am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): बीएस येदियुरप्पा के इस्तीफे के बाद अब कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस अपनी सरकार बनाने जा रहा है। बुधवार को कुमारस्वामी सीएम पद की शपथ लेंगे। जेडीएस और कांग्रेस कि गठबंधन सरकार के लिए 20-13 का फार्मूला सुनिश्चित किया हैं। इस फार्मूले के अनुसार कांग्रेस के कोटे से 20 और जेडीएस के कोटे से 13 मंत्री होंगे। 

दरअसल शनिवार देर रात कांग्रेस और जेडीएस के बीच सरकार बनाने को लेकर बैठक हुई। जिसमें 20-13 का फॉर्मूला सामने आया। लेकिन अभी तक उपमुख्यमंत्री को लेकर कोई फैसला सामने आया है। क्योेंकि मुख्यमंत्री जेडीएस के है तो ऐसा बताया जा रहा है कि उपमुख्यमंत्री कांग्रेस सरकार के बन सकते है। बता दें कि अभी तक उप मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जी परमेश्वर की दावेदारी सबसे मजबूत मानी जा रही है।

आज उपमुख्यमंत्री का चुनाव करने के लिए कांग्रेस विधायक दल की बैठक भी हो सकती है। इस बैठक में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के शामिल होने की भी संभावना है। गौरतलब है कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने विश्वास मत का सामना किए बगैर ही इस्तीफा देने की घोषणा कर दी और इस तरह कर्नाटक में तीन दिन पुरानी येदियुरप्पा सरकार गिर गई। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top