Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

छग : नक्सलियों ने सेना की गाड़ी को बम से उड़ाया, 6 जवान शहीद

Publish Date: May 20 2018 01:55:20pm

रायपुर/दंतेवाड़ा (उत्तम हिन्दू न्यूज)- छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा जिले में रविवार सुबह करीब 12 बजे नक्सलियों ने आईईडी में विस्फोट कर दिया। इस हमले में 6 जवान शहीद हो गए, जबकि दो जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं। आईजी बस्तर विवेकानंद सिन्हा ने घटना की पुष्टि की है। आईजी सिन्हा ने कहा, "दंतेवाड़ा जिले के किंरदुल थाना क्षेत्र के चोलनार के पास नक्सलियों ने आईईडी में विस्फोट किया। इसकी चपेट में जीप सवार जिला पुलिस के सात जवान आ गए। इनमें से पांच जवान मौके पर ही शहीद हो गए, वहीं दो जवान गंभीर रूप से घायल हुए हैं।" उन्होंने कहा, "घटना की सूचना मिलने पर तत्काल पुलिस बल को घटना स्थल की ओर रवाना किया गया है। इलाके में अलर्ट जारी कर दिया गया है और गश्त तेज कर दी गई है। अलग-अलग थाना क्षेत्रों से पुलिस की टीमें तलाशी के लिए रवाना की गई है। शहीद जवानों के शवों को वाहन से निकालने का प्रयास किया जा रहा है। घायल जवानों को बेहतर इलाज के लिए रायपुर लाया जा रहा है।"

आईजी सिन्हा ने कहा कि किरंदुल से चोलनार के बीच सड़क निर्माण कार्य चल रहा है। निर्माण कार्य का अवलोकन और सुरक्षा देने पुलिस की टीम रवाना हुई थी। वाहन के पुल के करीब पहुंचते ही नक्सलियों ने आईईडी में विस्फोट कर दिया। विस्फोट इतना तेज था कि वाहन के परखच्चे उड़ गए। गौरतलब है कि दो दिनों के बाद मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह बचेली दंतेवाड़ा में विकास यात्रा के तहत जनसभा करने वाले हैं। इसके पहले ही नक्सलियों ने इस हमले को अंजाम देते हुए अपनी धमकी जता दी है। वारदात को मद्देनजर रखते हुए मुख्यमंत्री की सभा की सुरक्षा बढ़ा दी गई है और आसपास के इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।          
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : आस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत, भोजनकाल तक बनाए 66 रन 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए भारत के दूसरे ...

'सिम्बा' ब्लॉकबस्टर होगी : दीपिका

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का कहना है कि उनके पति रणवीर सिंह की ...

top