Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

आवासीय भू-खण्ड अभी तक 32 लाख 48 हजार व्यक्तियों को मिले

Publish Date: May 20 2018 03:50:35pm

भोपाल(उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश सरकार ने भूखण्ड अधिकार अभियान चलाकर अभी तक 32 लाख से अधिक आवासहीन व्यक्तियों को भू खण्ड दिये है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार इस अभियान में 18 मई तक 32 लाख 48 हजार से अधिक भूमिहीन व्यक्तियों को आवास के लिये भू-खण्ड दिये जा चुके हैं। प्रदेश में सभी आवासहीनों को आवास के लिये भूमि उपलब्ध करवाने का अभियान जारी है। इस संबंध में प्रदेश में कानून भी बनाया जा चुका है।

भू-खण्ड अधिकार अभियान के तहि एक जनवरी के पहले 26 लाख 64 हजार 610 और एक जनवरी के बाद 5 लाख 83 हजार 466 भू-खण्ड के पट्टे आवास के लिये पात्र भूमिहीन व्यक्तियों को वितरित किये जा चुके हैं। राज्य शासन ने यह भी निर्णय लिया है कि यदि किसी व्यक्ति ने 31 दिसम्बर, 2014 के पहले निवास और उसके अनुशांगिक प्रयोजन के लिये भवन का निर्माण कर लिया है, तो वह जमीन उसे आवंटित कर दी जायेगी। इस संबंध में अधिनियमों में जरूरी संशोधन किये जा चुके हैं। यह आवासीय भू-खण्ड आबादी क्षेत्र में, घोषित आबादी में, दखलरहित भूमि में व्यवस्थापन, वास-स्थान दखलकार अधिनियम और नगरीय क्षेत्रों में पट्टाधृति अधिकार के तहत दिये गये हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top