Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

छग: 6 जवानों की शहादत पर मुख्यमंत्री ने जताया दुख

Publish Date: May 20 2018 04:26:05pm

रायपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने राज्य के दंतेवाड़ा जिले में नक्सलियों की ओर से बारूदी सुरंग विस्फोट में जिला पुलिस बल के 6 जवानों की शहादत पर गहरा दुख प्रकट किया। डॉ. रमन सिंह ने इन शहीदों के परिवारों प्रति संवेदना प्रकट करते हुए नक्सल वारदात की तीव्र निंदा की है। उन्होंने घायल जवानों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना करते हुए संबंधित अधिकारियों को उनका बेहतर से बेहतर इलाज करवाने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा, हमारे जिला पुलिस बल के जवानों ने सड़क निर्माण में सुरक्षा देने के लिए कर्तव्य पालन करते हुए अपने प्राणों की आहुति दी है। उनकी यह शहादत हमेशा याद रखी जाएगी। छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल और जिला पुलिस बल के जवान चोलनार से किरंदुल के बीच सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा के लिए डूयटी पर निकले थे, तभी उनका वाहन नक्सलियों की ओर से लगाए गए आईईडी विस्फोटक की चपेट में आ गया। 

इससे पांच जवान घटनास्थल पर ही शहीद हो गए, जबकि दो घायल जवानों को तत्काल किरंदुल स्थित एनएमडीसी के अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान एक जवान का दम टूट गया। शहीदों में छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल के तीन और जिला पुलिस बल के तीन जवान शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह नक्सलियों की कायरतापूर्ण हरकत है। इससे यह भी साबित होता है कि नक्सली इस जिले के ग्रामीणों और आदिवासियों तक सड़क जैसी बुनियादी सुविधा भी नहीं पहुंचने देना चाहते। इससे उनकी जन-विरोधी और विकास-विरोधी मानसिकता उजागर होती है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top