Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

भाजपा में लोकतंत्र खत्म, 2 हाथों की कठपुतली बन गई है पार्टी : यशवतं सिन्हा

Publish Date: May 20 2018 07:27:08pm

चंडीगढ़ (उत्तम हिंदू न्यूज) : पूर्व केन्द्रीय मंत्री यशवतं सिन्हा ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा)अब पहले जैसी आंतरिक लोकतंत्र वाली पार्टी नहीं रही क्योंकि अब उसे कोई और ही नियंत्रित कर रहा है।

वे आज यहां सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के साथ राष्ट्र मंच की तरफ से आये थे। उन्होंने कहा कि यह कोई संगठन नहीं आंदोलन है और आंदोलन को कभी पार्टी में बदलने का उनका इरादा नहीं है। उन्होंने कहा कि भाजपा में जब मैं आया था उस समय हालात कुछ और थे तथा अटल बिहारी वाजपेयी ,लालकृष्ण आडवाणी जैसे महान नेता थे ।पार्टी में लोकतंत्र था लेकिन अब वो पार्टी नहीं रही। उसे कोई अौर ही कंट्रोल कर रहा है।

पूर्व मंत्री ने कहा कि उन्हें अटल जी के साथ काम करने में कोई दिक्कत नहीं महसूस होती थी लेकिन धीरे -धीरे पार्टी में लोकतंत्र खत्म होता गया अौर आज दो हाथों की कठपुतली बन कर रह गयी है वहीं भाजपा। इसे बदलने के सारे प्रयास विफल होते नजर आये तो मैंने सोचा कि समय आ गया है जब पार्टी छोड़कर अपनी बात खुलकर रख सकूं। स्वेच्छा से कह सकूं।

सिन्हा ने कहा कि अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव में मतदाता अपना फैसला मोदी सरकार के पांच साल के कामकाज के आधार पर देगा। अब बड़ा प्रश्न ये है कि देश की राजनीति आगे कैसे चलती है। राजनीति करवटें बदल रही है और अगले दस -ग्यारह माह में क्या बदलाव आते हैं। उसका इंतजार रहेगा। बहुत सारे सवाल देश के सामने हैं। लोगों में निराशा का वातावरण है क्योंकि नरेन्द्र मोदी ने पिछले लोकसभा चुनाव से पहले जो वादे किये थे वे महज चुनावी जुमले थे। चारों ओर युवकों से लेकर सभी वर्गों में घोर निराशा है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top