Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

थाने में युवक से मारपीट के आरोप में दो पुलिसकर्मी निलंबित

Publish Date: May 21 2018 09:59:38am

अशोकनगर (उत्तम हिंदू न्यूज):  मध्यप्रदेश के अशोकनगर जिले के मुंगावली पुलिस द्वारा एक युवक को कथित तौर पर शारीरिक रुप से प्रताड़ित करने के आरोप में दो पुलिस कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया है।पुलिस सूत्रों के अनुसार मुंगावली निवासी अवधेश प्रजापति ने कल पुलिस की इस बर्बरता की शिकायत पुलिस अधीक्षक तिलक सिंह से की। इस पर पुलिस अधीक्षक ने शुरुआती कार्रवाई करते हुए मुंगवाली थाने में पदस्थ दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर मामले की जांच के आदेश दिए हैं। बताया गया है कि कल पुलिस अधीक्षक के आवास पहुंचे मुंगावली निवासी अवधेश प्रजापति ने उसके साथ कि गई पुलिसिया बर्बरता की कहानी मीडियाकर्मियों को बताई। अवधेश ने बताया कि पारिवारिक विवाद के चलते उसकी भाभी ने मुंगावली पुलिस थाने में उसके खिलाफ शिकायत की थी, जिसके बाद शुक्रवार को उसे थाने बुलाया गया और कुछ पुलिसकर्मियों ने थाने के सामने ही उसे मुर्गा बनाकर उसकी जूते, चप्पल, लाठी और पट्‌टे से बुरी तरह पिटाई की। 

इस दौरान उसकी मां और पत्नी ने जब से बचाने का प्रयास किया तो पुलिसकर्मियों ने उसकी मां और पत्नी के साथ भी मारपीट की और उन्हें छोड़ने उनके साथ भी धक्का-मुक्की की। युवक ने आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों ने उसकी मां और पत्नी को छोड़ने के बदले 20 हजार रुपये रिश्वत की मांग की। रिश्वत देने के बाद ही पुलिसकर्मियों ने उसकी पत्नी और मां को छोड़ा, जबकि उसके खिलाफ धारा 151 के तहत कार्रवाई की गयी। हालांकि तहसीलदार न्यायालय से जमानत मिलने से युवक जेल जाने से बच गया। अवधेश ने बताया कि घटना के एक दिन पहले उसकी मां ने उसके बड़े भाई के खिलाफ मुंगावली पुलिस से शिकायत की थी कि उनका बड़ा बेटा शराब के नशे में उनके साथ गालीगलौच करता है, जिस पर पुलिस ने कोई कार्रवाई ही नहीं की थी। इस मामले में मुंगावली के अनुविभागीय पुलिस अधिकारी अमरनाथ वर्मा का कहना है कि युवक की शिकायत पर जांच कर दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं मामले के तूल पकड़ने पर अशोकनगर पुलिस अधीक्षक ने दो आरोपी पुलिसकर्मियों देवेंद्र और अनिल को निलंबित कर दिया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

'नारकोस : मेक्सिको' के सीजन-2 में भी दिखेंगे डिएगो लूना, स्कॉट मैकनेरी

लॉस एंजेलिस (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता डिएगो लूना और स्कूट मैकनेरी 'नारकोस : मेक्सि...

top