Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

ईदगाह मार्च को रोकने के लिए श्रीनगर में प्रतिबंध

Publish Date: May 21 2018 10:39:18am

श्रीनगर (उत्तम हिंदू न्यूज): श्रीनगर के कुछ हिस्सों में सोमवार को प्रशासन ने अलगाववादियों द्वारा आहूत मार्च को रोकने के लिए प्रतिबंध लगा दिए हैं। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस तैनात कर दी गई है और आज के लिए निर्धारित सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है। अलगाववादियों ने मीरवाइज मौलाना मुहम्मद फारूक और अब्दुल गनी लोन के निधन की सालगिरह मनाने के लिए यहां ईदगाह मैदानों तक मार्च का आान किया है। मीरवाइज फारूक की अज्ञात बंदूकधारियों द्वारा 21 मई 1990 को जबकि लोन की 21 मई 2002 को हत्या कर दी गई थी। 

दिवंगत मीरवाइज फारूक के बेटे मीरवाइज उमर फारूक को उनके आवास में नजरबंद रखा गया है। अलगाववादी हुर्रियत नेता सैयद अली शाह गिलानी को भी हैदरपोरा स्थित उनके आवास में नजरबंद रखा गया है जबकि जेकेएलएफ प्रमुख यासीन मलिक को ऐहतियातन हिरासत में रखा गया है। पुराने शहर में नौहट्टा, खानयार, रैनावाड़ी, एमआर गंज और सफा कदल में प्रतिबंध लगाए गए हैं जबकि अन्य इलाकों मैसूमा और क्रालखद में आंशिक प्रतिबंध लगाए गए हैं। कानून और व्यवस्था बनाए रखने और प्रतिबंधों को लागू करने के लिए पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के दल तैनात किए गए हैं। कश्मीर विश्वविद्यालय व इस्लामिक यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी की आज के लिए निर्धारित परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top