Thursday, December 13,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कश्मीर में रेल सेवाएं स्थगित

Publish Date: May 21 2018 11:55:06am

श्रीनगर (उत्तम हिंदू न्यूज): जम्मू कश्मीर में आज अलगाववादी नेताओं ने हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष मीरवाइज मौलवी उमर फारूक के पिता मीरवाइज मौलवी मोहम्मद फारूक और पीपल्स कांफ्रेंस के संस्थापक अब्दुल गनी लोन की पुण्यतिथि पर हड़ताल और “ईदगाह चलो” के आह्वान किया है जिसके मद्देनजर घाटी में रेल सेवाओं को एक बार फिर से बाधित किया गया। रेलवे अधिकारी ने कहा, “हमने पुलिस से मिले परामर्श के आधार पर कश्मीर घाटी में सभी रेल सेवाओं को स्थगित कर दिया है।” उन्होंने कहा कि उत्तर कश्मीर में श्रीनगर-बड़गाम-बारामूला लाइन पर कोई रेलगाड़ी नहीं चलेगी। इस तरह दक्षिण कश्मीर में बड़गाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड से बनिहाल और जम्मू क्षेत्र के लिए कोई रेल सेवाओं को स्थगित रखा गया है।

अलगाववादी नेताओं सैयद अली शाह गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मोहम्मद यासीन मलिक के संयुक्त प्रतिरोधक नेतृत्व ने आज मोहम्मद फारूख और लोन को श्रद्धांजलि देने के लिए हड़ताल और “ईदगाह चलो” का आह्वान किया है। 
मोहम्मद फारूक की अज्ञात बंदूकधारियों ने 21 मई 1990 को उनके नगीन स्थित आवास पर हत्या कर दी थी। इसी दिन वर्ष 2002 में बंदूकधारियों ने पीपल्स कांफ्रेंस के संस्थापक अलगाववादी नेता अब्दुल गनी लोन की भी हत्या कर दी थी। वह ईदगाह में मोहम्मद फारूक को श्रद्धांजलि देकर बाहर निकल रहे थे। कश्मीर में अलगाववादी नेताओं के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दौरे के दौरान “लाल चौक चलो” के आह्वान के बाद सुरक्षा कारणों से स्थगित रेल सेवाओं को कल ही बहाल किया गया था। घाटी में मई महीने के दौरान 10 बार रेल सेवाओं को स्थगित किया गया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


IND vs AUS: पर्थ टेस्ट के लिए 13 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान, अश्विन और रोहित बाहर

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत के स्टार ऑफ स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और बल्लेबाज रोह...

शादी के बंधन में बंधे ईशा अंबानी और आनंद पीरामल, देखें तस्वीरें

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): जाने माने बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने आनं...

top