Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

विपक्षी एकता को झटका, महाराष्ट्र विधान परिषद् चुनाव में NCP ने किया BJP का समर्थन 

Publish Date: May 21 2018 02:07:22pm

नासिक (उत्तम हिन्दू न्यूज) :  गैर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) दलों की एकता में नेशलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी)ने पलीता लगा दिया है। मसलन एकजुट करने की मुहिम को करारा झटका लगता दिख रहा है। खबर के मुतातबक महाराष्ट्र विधान परिषद के चुनाव में शरद पवार की एनसीपी ने बीजेपी का समर्थन कर दिया है। फिलहाल महाराष्ट्र में छह सीटों पर विधान परिषद के चुनाव हो रहे हैं।  एनसीपी और बीजेपी ने नासिक में विधान परिषद के चुनाव में गठबंधन किया है। इसे विपक्ष में दरार के रूप में देखा जा रहा है।

बता दें कि महाराष्ट्र विधान परिषद की छह सीटों के द्विवार्षिक चुनाव के लिए आज मतदान हो रहा है। यह चुनाव इसलिए हो रहा है क्योंकि राज्य विधानमंडल के उपरी सदन में एनसीपी के तीन, बीजेपी के दो और कांग्रेस के एक सदस्य का कार्यकाल 21 जून को पूरा रहा है। जिन सीटों पर चुनाव हो रहा है वे ओस्मानाबाद-बीड-लातुर सीट, रायगढ - रत्नागिरि - सिंधुदुर्ग, नासिक, प्रभानी- हिंगोली, अमरावती  और वर्धा- ंद्रपुर-गढचिरौली हैं। वोटो की गिनती 24 मई को होगी.

इस बीच ठाणे से प्राप्त समाचार के अनुसार, एक अन्य घटनाक्रम में पालघर के दिवंगत बीजेपी सांसद चिंतामन वांग की विधवा जयश्री ने आज बीजेपी के खिलाफ आगामी उपचुनाव के सिलसिले में आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत दर्ज करायी। जयश्री ने निर्वाचन अधिकारी से शिकायत की कि बीजेपी बिना इजाजत के 28 मई के पालघर उपचुनाव के लिए प्रचार सामग्री मंध उनके पति की तस्वीर का इस्तेमाल कर रही है। बीजेपी को झटका देते हुए शिवसेना ने दिवंगत सांसद के बेटे श्रीनिवास वांग को चुनाव मैदान में उतारा है। बीजेपी ने कांग्रेस से आए पूर्व मंत्री राजेंद्र गावित को टिकट दिया है। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top