Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

Google, Facebook, Yahoo, Microsoft पर सुप्रीम कोर्ट ने लगाया जुर्माना

Publish Date: May 21 2018 02:28:09pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : सुप्रीम कोर्ट ने चाइल्‍ड पोर्नोग्राफी और रेप वीडियोज को साइट से हटाने में असफल रहने और इसकी स्‍टेटस रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में दाखिल न करने को लेकर कई सोशल मीडिया साइटों पर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। यह जुर्माना गूगल इंडिया, गूगल आईएनसी., माइक्रोसॉफ्ट, फेसबुक आयरलैंड, फेसबुक इंडिया औक व्‍हाट्सएप सहित कई कंपनियों पर लगाया गया है। 
 
इससे पहले अपने आदेश में जस्टिस मदन बी लोकुर की संविधान पीठ ने फेसबुक, व्‍हाट्सएप्‍प जैसे सोशल मीडिया समूहों और माइक्रोसॉफ्ट से यौन हिंसा आदि के वीडियो हटाने के मामले में डेवलपमेंट रिपोर्ट जमा करने के लिए कहा था. लेकिन इन संस्‍थाओं में से किसी ने भी सिफारिशों को मानने के संबंध में कोई डेवलपमेंट रिपोर्ट सुप्रीम कोर्ट में दाखिल नहीं की। ऐसे में कोर्ट ने 15 जून 2018 तक इस मामले में हलफनामा दा‍खिल करने का आदेश दिया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND Test: शमी ने स्टार्क को किया आउट, भारत जीत से 2 विकेट दूर

एडिलेड(उत्तम हिन्दू न्यूज)- शॉन मार्श (60) के अर्धशतक और टिम ...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top