Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जस्टिस लोया मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल 

Publish Date: May 21 2018 04:12:01pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : जस्टिस लोया मामले को लेकर बॉम्बे लॉयर्स एसोसिएशन ने सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की है। दरसअल, पिछले महीने 19 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट ने जज बीएच लोया मामले की मौत मामले की स्वतंत्र जांच की मांग को खारिज कर दिया था। चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्यक्षता वाले तीन जजों की पीठ ने जज लोया की मौत मामले में एसआईटी जांच की मांग को खारिज करते हुए कहा था कि उनकी मौत प्राकृतिक रूप से हुई थी।

चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा, जस्टिस ए एम खानविलकर और डी वाई चंद्रचूड़ ने याचिका पर सुनवाई की थी। सुप्रीम कोर्ट ने सामाजिक कार्यकर्ता तहसीन पूनावाला, बॉम्बे लॉयर्स एसोसिएन, पत्रकार बंधुराज सम्भाजी लोन, एनजीओ सेंटर फॉर पब्लिक इंटरेस्ट लिटिगेशन (सीपीआईएल) और अन्य की याचिकाओं पर यह फैसला सुनाई थी। उस समय अपने फैसले में सुप्रीम कोर्ट ने इन याचिकाओं को राजनीति से प्रेरित बताया था।

बता दें कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जज लोया की मौत दिसंबर 2014 में उस वक्त हुई थी जब वे गुजरात के सोहराबुद्दीन शेख फर्जी एनकाउंटर मामले की सुनवाई कर रहे थे। इस मामले में भारतीय जनता पाटीज़् (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और कई बड़े पुलिस अधिकारियों का नाम भी शामिल था। अधिकारिक रिकॉर्ड के मुताबिक जज लोया की मौत दिल का दौरा पडऩे से हुई थी जब वे नागपुर में अपने एक मित्र की बेटी की शादी में शामिल होने गए थे। हालांकि अंग्रेजी पत्रिका कैरेवन की रिपोट के अनुसार जज लोया की मौत रहस्यात्मक तरीके से हुई थी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : लंच तक आस्ट्रेलिया को 233 रनों की बढ़त

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने यहां वाका मैदान पर भारत के साथ खेले ...

#MeToo की चिंगारी भड़काने वाली तनुश्री लौटेंगी अमेरिका, अपने बारे में किया बड़ा खुलासा 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत में मीटू की चिंगारी भड़काने...

top