Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मोदी के मुकाबले राजीव गांधी बहुत बड़े नेता : एंटनी

Publish Date: May 21 2018 06:51:31pm

तिरुवनंतपुरम(उत्तम हिन्दू न्यूज): वरिष्ठ कांग्रेस नेता ए.के. एंटनी ने सोमवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विपरीत पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी बहुत बड़े नेता थे और कांग्रेस का एजेंडा यह है कि मोदी को सत्ता से बाहर किया जाए, क्योंकि उन्होंने लोकतंत्र की पवित्रता की हत्या की है। पूर्व रक्षामंत्री ने यहां राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर आयोजित समारोह में कहा, राजीव गांधी ने प्रधानमंत्री के तौर पर संकटग्रस्त पंजाब, असम और मिजोरम में शांति स्थापित करने के लिए इन राज्यों में कांग्रेस सरकार की आहुति दी, जबकि मोदी ने राज्यों में भारतीय जनता पार्टी की सरकार का इस्तेमाल शांति बिगाडऩे के लिए किया।

उन्होंने कहा, मोदी उनमें से हैं, जो मूल्यों को बहुत कम महत्व देते हैं, जबकि राजीव गांधी उन नेताओं में से थे, जो इसके लिए(मूल्यों के लिए) खड़े रहते थे। अगर पूर्व प्रधानमंत्री अभी जीवित होते तो भारत अभी विश्व के शीर्ष देशों में अपना स्थान बना चुका होता। उनके समय में सूचना प्रौद्योगिकी और दूरसंचार के क्षेत्र में भारत ने अपना कदम बढ़ाया था। एंटनी ने कहा, मोदी को सत्ता से बाहर करने की प्रक्रिया पहले ही शुरू हो चुकी है। हम धर्मनिरपेक्ष दलों के साथ हाथ मिलाकर अपने कार्य को पूरा करेंगे। इसलिए हमने कर्नाटक में देखा कि कांग्रेस और जनता दल (सेकुलर) भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए एक साथ आए। एंटनी ने मोदी पर कर्नाटक के राज्यपाल कार्यालय का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि नई विधानसभा में कांग्रेस-जेडी (एस) के पास भाजपा से अधिक सीटें थीं, इसके बावजूद हमें सरकार गठन के लिए नहीं बुलाया गया। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कहा, पीयूष गोयल के नेतृत्व में छह केंद्रीय मंत्री खरीद-फरोख्त कर भाजपा सरकार बनवाने के लिए बेंगलुरू में जमे हुए थे।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top