Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

प्रचंड गर्मी से जूझ रहा मध्यप्रदेश, खरगोन सबसे गर्म

Publish Date: May 21 2018 07:10:23pm

भोपाल(उत्तम हिन्दू न्यूज): मध्यप्रदेश इन दिनों प्रचंड गर्मी से जूझ रहा है। आज अनेक स्थानों पर गर्म हवाओं के थपेड़े चले। इस बीच खरगोन सबसे गर्म नगर रहा, जहां अधिकतम तापमान 46 डिग्री पर पहुंच गया। हालांकि अभी इससे राहत मिलती नजर नहीं आ रही है।

मौसम विज्ञान केन्द्र भोपाल के अनुसार प्रदेश भर में गर्मी कहर बरपा रही है। खरगोन, दमोह और राजगढ में गर्मी ने तल्ख तेवर दिखे, वहां दिन का पारा 45 डिग्री के ऊपर पहुंच गया। वहीं खंडवा, खजुराहो, शाजापुर, श्योपुर, होशंगाबाद, नौगांव, सागर, रायसेन, उमरिया और ग्वालियर में भी गर्मी ने कहर बरपाया, यहां पारा 45 डिग्री के आसपास रहा। हालांकि इस दौरान इंदौर में गर्मी के तेवर कुछ नरम दिखे, जहां अधिकतम पारा 42़ 2 डिग्री रहा।

दिन के साथ रात में भी कई स्थानों पर गर्मी का असर दिखा। राजधानी भोपाल में रात का तापमान 31़ 4, राजगढ़ 31़ 8, जबलपुर, 29़ 6, सतना 29़ 5 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। पिछले एक पखवाडे से गर्मी पूरे चरम पर है और अभी फिलहाल इसमें राहत की संभावना कम ही दिखाई दे रही है। विभाग ने अगले 24 घटों के दौरान रीवा, शहडोल और जबलपुर संभागों के अलावा मंडला, बालाघाट, और कटनी में कहीं कहीं हल्की वर्षा और तेज गर्जना के साथ हवाएं चलने की संभावना है। वहीं श्योपुर, शाजापुर, टीकमगढ, राजगढ, भोपाल और उज्जैन में रातें गर्म रहने के आसार हैं। विभाग ने खरगोन, खंडवा, बुरहानपुर, छतरपुर, दमोह, सागर, शाजापुर, रायसेन, राजगढ और श्योपुर में लू की आशंका जताई है।
राजधानी भोपाल तथा उसके आसपास के क्षेत्रों पर आज गर्मी का दौर बना रहा। दिन भर तेज धूप और गर्म हवाओं के थपेड़ों से लोग परेशान रहे। यहां अधिकतम तापमान 43़ 7 और न्यूनतम तापमान 31़ 4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधु ने रचा इतिहास, वर्ल्ड टूर फाइनल्स खिताब जीतने वाली पहली भारतीय बनीं  

ग्वांगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत की दिग्गज बैडमिंटन खिलाड...

'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top