Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

असम में कैंसर के 19 अस्पताल और 2 डेंटल कॉलेज खुलेंगे

Publish Date: May 21 2018 07:11:19pm

गुवाहाटी (उत्तम हिन्दू न्यूज): असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने सोमवार को कहा कि दो साल के भीतर राज्य में कैंसर के 19 अस्पताल खोले जाएंगे, जिसमें से एक गुवाहाटी में होगा। उन्होंने यहां मीडिया को बताया, सरकार ने प्रस्तावित कैंसर के 19 अस्पतालों में से 13 के लिए स्थलों की पहचान कर ली है। उन्होंने कहा, टाटा ट्रस्ट के सहयोग से असम सरकार ने असम कैंसर केयर फाउंडेशन गठित किया है जो इन अस्पतालों को चलाएगा। 

मंत्री ने कहा कि इन प्रस्तावित अस्पतालों में से अधिकतर का संचालन अगले 24 महीनों में शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पूर्वोत्तर क्षेत्र में करीब पांच करोड़ जनता निवास करती है, जिसमें कैंसर के प्रत्येक वर्ष 45 हजार नए मामले सामने आते हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि डेंटल कौंसिल आफ इंडिया ने असम को डिब्रूगढ़ और सिलचर में दो दंत चिकित्सा कॉलेज स्थापित करने की अनुमति दी है। राज्य में फिलहाल एक डेंटल कॉलेज है। प्रस्तावित नए डेंटल कॉलेजों में से प्रत्येक में 50 विद्यार्थियों की क्षमता होगी, इस प्रकार राज्य के डेंटल कॉलेजों में दंत चिकित्सा पाठ्यक्रम के लिए सीटों को दोगुना कर दिया गया है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

राजा कुमारी के संगीत के फैन हैं शाहरुख

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय मूल की अमेरिकी संगीतकार, रैपर राजा कुमारी का कहना है कि...

top