Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सरकार की मंशा 2022 तक हर व्यक्ति को स्वयं का मकान: टीटी

Publish Date: May 21 2018 07:24:20pm

झुंझुनूं(उत्तम हिन्दू न्यज): राजस्थान के खान राज्य मंत्री सुरेन्द्र पाल सिंह टीटी ने कहा है कि सरकार का प्रयास है कि वर्ष 2022 तक हर व्यक्ति को अपना मकान उपलब्ध हों। जिले के प्रभारी मंत्री सुरेन्द्र पाल सिंह टीटी आज झुंझुनूं पंचायत समिति की ग्राम पंचायत बुडाना एवं उदयपुरवाटी पंचायत समिति की ग्राम पंचायत छावसरी में आयोजित न्याय आपके द्वार शिविर में उपस्थित लोगों को केन्द्र एवं राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दे रहे थे। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार अब 22 करोड़ लोगों को केवल डेढ़ लाख रुपये में मकान देगी। इससे सभी को अपना आवास उपलब्ध हो जायेगा।

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार हर वर्ष न्याय आपके द्वार कार्यक्रम के तहत जिले के सभी अधिकारियों को आपकी ग्राम पंचायत में भिजवाने की व्यवस्था करती है, ताकि आपको बंटवारे, सीमाज्ञान, पेंशन, बिजली कनेक्शन एवं खाद्य सुरक्षा में नाम जुड़वाने जैसे छोटे-छोटे कामों के लिये भटकना न पड़े। उन्होंने बताया कि केन्द्र सरकार उज्ज्वला योजना के तहत सभी को गैस कनेक्शन दे रही है, लेकिन इसके लिये आगे आने की जरुरत है तभी इसका लाभ मिल पायेगा।

उन्होंने राज्य सरकार की योजनाओं की चर्चा करते हुए बताया कि राज्य सरकार ने वह सब कर दिखाया, जो पिछली सरकारों ने सोचा भी नहीं। उन्होंने बताया कि हर जिले में पशुओं की देखभाल के लिये नंदी शाला बनाने जा रही है। उन्होंने न्याय आपके द्वार शिविर का अवलोकन कर अधिकारियों को निर्देश दिए कि इन शिविरों में लोगों के अधिक से अधिक लम्बित प्रकरणों को निपटाने का प्रयास करें।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top