Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जेडीपी की हड़ताल से रेल सेवा बाधित

Publish Date: May 21 2018 07:27:46pm

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज): जनजातीय समुदाय के संवैधानिक अधिकारों के लिए झारखंड दिशोम पार्टी (जेडीपी) के 12 घंटे की हड़ताल की वजह से कम से कम 15 स्थानीय ट्रेनों को स्थगित करना पड़ा और पूर्वी व दक्षिण-पूर्वी रेलवे के अंतर्गत कई सुपरफास्ट और पैसेंजर ट्रेनों का मार्ग बदलना पड़ा। दक्षिण पूर्वी रेलवे के सीपीआरओ संजय घोष ने बताया, 15 ईएमयू को रद्द करना पड़ा। दक्षिण पूर्वी रेलवे के अंतर्गत कई स्टेशनों पर रेल मार्ग को अवरुद्ध करने की वजह से पांच पैसेंजर ट्रेनों का मार्ग बदलना पड़ा। इसके अलावा, 12 अन्य ट्रेनों को कुछ देर के लिए गंतव्य से पहले ही रोक दिया गया। 

उन्होंने कहा कि अपराह्न् ढाई बजे बंगाल के बर्धमान जिले में अंतिम नाकाबंदी को हटाया गया। पूर्वी रेलवे के सीपीआरओ रबी महापात्रा ने आईएएनएस से कहा, "बंद की वजह से अप और डाउन हावड़ा-कटिहार एक्सप्रेस और ब्रह्मपुत्र एक्सप्रेस समेत कम से कम तीन मेल ट्रेनों का संचालन रद्द करना पड़ा। कई अन्य ट्रेनों को भी ज्यादा विलंब से चलने से रद्द किया जा सकता है।"

अधिकारियों ने कहा कि सुबह घंटों तक रेल मार्ग अवरुद्ध करने की वजह से कई स्थानीय ट्रेनों के संचालन में भी व्यवधान उत्पन्न हुआ। हजारों यात्री घंटों तक कई स्टेशनों पर फंसे रहे। प्रदर्शनकारियों ने पुरुलिया जिले के मधुकुंडा रेलवे स्टेशन और कांटाडीह रेलवे स्टेशन पर भी प्रदर्शन किया।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top