Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

बड़ी कार्रवाई : अब कश्मीर के आतंकियों को जिंदा पकड़ेंगे सुरक्षा बल

Publish Date: May 21 2018 08:06:26pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज) : घाटी में सात महीनों के भीरत 70 से अधिक आतंकवादियों को मार गिराने वाले सुरक्षा बल के जवान अब आतंकियों को जिंदा पकडऩे का अभियान चलाएंगे। इस अभियान को संचालिक करने वाले समूह में शामिल एक अधिकारी का कहना है कि फिलहाल सुरक्षा बल का फोकस सबसे ज्यादा नए आतंकियों पर है। अधिकारी का कहना है कि हम उन्हें जिंदा पकड़कर उन्हें समझा कर वापस उनके परिवार के पास भेजने की दिशा में काम करेंगे। उन्होंने बताया कि हम ओवर ग्राउंड वर्करों के नेटवर्क को भी ध्वस्त करने में जुटे हैं जो युवाओं को जिहाद के नाम पर बरगला कर उन्हें आतंक की राह पर चलने के लिए प्रोत्साहित करते हैं।

आतंकियों के सफाए के लिए चलाए गए कई ऑपरेशनों में शामिल रह चुके एक वरिष्ठ आधिकारी ने कहा कि हमारी अगली रणनीति नए आतंकियों को जिंदा पकड़ कर उनकों समझाना है। हमें पता है कि 15 से 16 साल की उम्र के लड़कों का इस कदर ब्रेनवाश नहीं किया जा सकता है कि वो मुठभेड़ में मरना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा रमजान के महीने में सीजफायर का ऐलान करने से पहले घाटी में सक्रिय कई आतंकी कमांडरों को मार गिराना अति आवश्यक था। क्यूंकि इन्हें कि नए युवाओं को बहला-फुसला कर आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल कराने के पीछे इन्हीं का दिमाग चल रहा था।

बड़े आतंकी कमांडरों को मार गिराने के बाद अब हमें अपनी रणनीति में बदलाव करना होगा। जिस कारण से अब हम उन्हें जिंदा पकडऩे की दिशा में काम करेंगे। गौरतलब है कि घाटी के हालात सुधारने के मद्देनजर ही नए नए फार्मूले अपनाए जा रहे हैं, चाहे वो रमजान में सीजफायर का हो या आतंकियों को जिंदा पकडऩे की कोशिश हो। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


AUS vs IND: पहली पारी समाप्त, 326 पर ऑलआउट हुई ऑस्ट्रेलिया 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया ने यहां पर्थ स्टेडियम में भारत के खिलाफ खेले जा रहे...

'नारकोस : मेक्सिको' के सीजन-2 में भी दिखेंगे डिएगो लूना, स्कॉट मैकनेरी

लॉस एंजेलिस (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेता डिएगो लूना और स्कूट मैकनेरी 'नारकोस : मेक्सि...

top