Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

रोटोमैक धोखाधड़ी मामला: सीबीआई ने दायर किया आरोप-पत्र

Publish Date: May 21 2018 08:22:29pm

नयी दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने 456 करोड़ 63 लाख रुपये के बैंक ऑफ बड़ौदा घोटाला मामले में रोटोमैक कंपनी के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक (सीएमडी) विक्रम कोठारी एवं पांच अन्य आरोपियों के खिलाफ आज आरोप-पत्र दाखिल किया। 

सीबीआई सूत्रों ने दिल्ली में बताया कि जांच एजेंसी ने लखनऊ की विशेष अदालत में रोटोमैक कंपनी, इसके सीएमडी विक्रम कोठारी, निदेशक राहुल कोठारी, बैंक ऑफ बड़ौदा की कानपुर स्थित शाखा के तत्कालीन सहायक महाप्रबंधक एस के उपाध्याय, बैंक के तत्कालीन वरिष्ठ प्रबंधक (विदेशी मुद्रा विनिमय) ओम प्रकाश कपूर एवं बैंक के तत्कालीन प्रबंधक (ऋण) के खिलाफ आरोप पत्र दायर किये। करोड़ों रुपये का चूना लगाये जाने की बैंक की शिकायत पर सीबीआई ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं- 120बी, 420, 467, 468 और 471 तथा भ्रष्टाचार नियंत्रक कानून की धाराओं 13(दो), 13(एक)(डी) के तहत इन सभी के खिलाफ 18 फरवरी को एक मामला दर्ज किया था। जांच के दौरान विक्रम कोठारी एवं एक अन्य निदेशक को 22 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था। दोनों अभी न्यायिक हिरासत में हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top