Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कर्नाटक: मंत्रिमंडल को लेकर आज कांग्रेस-जेडीएस की बैठक, डिप्टी सीएम को लेकर तकरार  

Publish Date: May 22 2018 09:44:31am

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): कर्नाटक के मुख्यमंत्री बनने जा रहे एच.डी. कुमारस्वामी ने सोमवार को यहां कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी के साथ मुलाकात के दौरान सरकार गठन के तौर-तरीके पर चर्चा हुई। राहुल, सोनिया से मुलाकात के बाद संवाददाताओं से बातचीत में कुमारस्वामी ने कहा कि कांग्रेस महासचिव और कर्नाटक के प्रभारी के.सी. वेणुगोपाल उनके साथ कर्नाटक जा रहे हैं और बुधवार के शपथग्रहण से पहले सभी मामलों पर चर्चा कर सभी चीजों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा। कल कुमारस्वामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. लेकिन उनके साथ कितने मंत्री शपथ लेंगे या कैबिनेट का क्या स्वरूप होगा, इस पर अभी सस्पेंस बना हुआ है और दोनों पार्टियों के शीर्ष नेतृत्व के लिए यह चिंता का विषय भी बना हुआ है।

आज इस संबंध में कांग्रेस-जेडीएस विधायकों और नेताओं की बेंगलुरु में बैठक होने जा रही है। माना जा रहा है कि इस बैठक के बाद कुमारस्वामी कैबिनेट का सस्पेंस खत्म हो सकता है।
जनता दल (सेकुलर) के नेता ने कर्नाटक मंत्रिमंडल में दो मुख्यमंत्रियों की मांग के मुद्दे पर कहा, "स्थानीय नेता और वह (वेणुगोपाल) कल एकसाथ बैठकर उपमुख्यमंत्री नियुक्त करने के मामले पर सारी चीजों को तय करेंगे।" उन्होंने कहा कि वह कांग्रेस अध्यक्ष और उनकी मां से मिलकर गांधी परिवार के प्रति आभार और सम्मान जाहिर करने आए थे। कुमारस्वामी ने कहा, "मैंने उनसे शपथग्रहण समारोह में शामिल होने का आग्रह किया। दोनों तैयार हो गए।"कुमारस्वामी के दिनभर के दिल्ली दौरे के दौरान उनके साथ मौजूद रहे जेडी(एस) के महासचिव दानिश अली ने कहा कि दोनों दलों का गठबंधन लंबे समय के लिए है। उन्होंने कहा, "हमने 2019 का लोकसभा चुनाव कांग्रेस के साथ मिलकर लडऩे का निर्णय लिया है।"

बैठक में कैबिनेट में मंत्री पद के बंटवारे को लेकर दोनों पार्टियों के बीच बातचीत होने के साथ ही विधानसभा में बहुमत साबित करने की रणनीति पर चर्चा होगी। खबरों के मुताबिक विधानसभा स्पीकर और उप-मुख्यमंत्री का पद कांग्रेस के खाते में जाएंगा।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Ind vs Aus: कोहली का शानदार कैच देखकर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी भी रह गए दंग

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत औऱ ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टैस्ट खेला जा रहा है। जिस...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top