Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

जिंदा दिल को बेंगलुरु से लाया गया कोलकाता, इस तरह युवक को मिली नई जिंदगी 

Publish Date: May 22 2018 10:17:00am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): बेंगलुरु के अस्पताल में डॉक्टरों की टीम ने एक मरीज के शरीर में जिंदा दिल को ट्रांस्पलांट कर उसे एक नया जीवन दे दिया। हवाई रास्ते से दिल को बेंगलुरु से कोलकाता लाकर युवक की जान बचाई गई। 

अस्पताल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि 19 मई को दुर्घटना का शिकार होने के बाद बेंगलुरु के अस्पताल में 21 वर्षीय एक युवक को सोमवार दिमागी रूप से मृत घोषित कर दिया गया, जिसके बाद झारखंड के व्यक्ति को बचाने की कवायद शुरू की गई। मृत युवक के अभिभावकों द्वारा उसके अंग दान करने की मंजूरी देने के बाद हृदय प्रतिरोपण करने वाले डॉक्टरों की एक टीम ने दानकर्ता का हृदय उसके शरीर से सुबह करीब सात बजे निकाला। इसके बाद एक ग्रीन कॉरिडोर के रास्ते हृदय को अस्पताल से बेंगलुरु हवाईअड्डे ले जाया गया और वहां से हवाई रास्ते की मदद से कोलकाता के आनंदपुर के फोर्टिस अस्पताल लाया गया। 18 किलोमीटर की इस दूरी को केवल 22 मिनट में पूरा कर लिया गया। डॉक्टरों की एक टीम ने दो घंटे तक मरीज का ऑपरेशन किया और सफल हृदय प्रतिरोपण कर युवक को नई जिंदगी दी। 

Image result for doctor transplant heart

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top