Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कश्मीर में रेल सेवा बहाल

Publish Date: May 22 2018 12:37:26pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू कश्मीर में हुर्रियत कांफ्रेंस के अध्यक्ष मीरवाइज मौलवी उमर फारूक के पिता मीरवाइज मौलवी मोहम्मद फारूक और पीपल्स कांफ्रेंस के संस्थापक अब्दुल गनी लोन की बरसी पर अलगाववादी नेताओं के आम हड़ताल और ‘ईदगाह चलो’ के आह्वान के बाद घाटी में एहतियातन स्थगित की गयी रेल सेवाओं को आज बहाल कर दिया गया। रेलवे अधिकारी ने यूनीवार्ता को कहा, “हमने पुलिस से मिले परामर्श के आधार पर कश्मीर घाटी में स्थगित की गयी रेल सेवाओं को आज फिर शुरू कर दिया हैं। सभी ट्रेनों का परिचालन समयानुसार किया जाएगा।”

उन्होंने कहा, “उत्तर कश्मीर में श्रीनगर-बड़गाम-बारामूला पर चलने वाली पहली ट्रेन का परिचालन समयानुसार किया गया है। इसी तरह दक्षिण कश्मीर में बड़गाम-श्रीनगर-अनंतनाग-काजीगुंड से जम्मू के बनिहाल से जोड़ने वाली रेलगाड़ियों का परिचालन भी समयनुसार होगा।” अधिकारी ने बताया, “रेलवे विभाग पुलिस के दिशा निर्देश पर काम कर रहा हैं। विभाग ने यात्रियों, रेल अधिकारियों और रेलवे की संपत्ति की सुरक्षा के मद्देनजर घाटी में रेल सेवाओं को स्थगित किया था। '

घाटी में मई के दौरान 10 बार रेल सेवाओं को स्थगित किया गया है। वहीं पिछले महीने रेल सेवाओं को आठ बार आंशिक या पूर्ण रूप से स्थगित रही थी। कश्मीर में विकास योजनाओं की शुरुआत के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के दौरान अलगाववादी नेताओं की ‘लाल चौक चलो’ की अपील के बाद सुरक्षा कारणों से शनिवार को स्थगित की गयी रेल सेवाओं को रविवार को बहाल किया गया था।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : आस्ट्रेलिया की अच्छी शुरुआत, भोजनकाल तक बनाए 66 रन 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने अच्छी शुरुआत करते हुए भारत के दूसरे ...

'सिम्बा' ब्लॉकबस्टर होगी : दीपिका

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का कहना है कि उनके पति रणवीर सिंह की ...

top