Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सीजफायर पर बोले गृह मंत्री, पाकिस्तान की हर गोली का देंगे करारा जवाब 

Publish Date: May 22 2018 12:58:47pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज):  जम्मू-कश्मीर में सीमा पर संघर्ष विराम उल्लंघन कर पाकिस्तान की ओर से हो रही निरंतर गोलीबारी पर कड़ी प्रतिक्रिया करते हुए गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने आज सीमा सुरक्षा बल से कहा कि सीमा पार से आने वाली हर गोली का करारा जवाब दिया जाना चाहिए। सिंह ने यहां सीमा सुरक्षा बल के अधिकारियों और जवानों के अलंकरण समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि भारत ने पाकिस्तान के साथ सामान्य संबंध बनाने का हर प्रयास किया है लेकिन पडोसी देश अपने हथकंडों से बाज नहीं आ रहा है और सुरक्षा बलों को उसकी हर कार्रवाई का उचित जवाब देना चाहिए। उन्होंने कहा कि देश की सीमाओं की रक्षा करना सीमा सुरक्षा बल का कर्तव्य है और इस कर्तव्य को पूरा करने में कोई बाधा या सीमा आडे नहीं आ सकती। उन्होंने कहा कि जवाबी कार्रवाई पर किसी से कोई सवाल जवाब नहीं हो सकता। 

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की इस पैंतरेबाजी का “ कारण क्या है यह समझना कठिन है। ये रिसर्च का विषय हो सकता है लेकिन वो अपनी हरकतों से बाज नहीं आता। पहली गोली तो पडोसी पर नहीं चलनी चाहिए लेकिन अगर उधर से चल जाती है तो क्या करना है उसका फैसला आपको करना है। ” उल्लेखनीय है कि पाकिस्तानी रेंजर्स पिछले कुछ दिनों से सांबा, जम्मू और अरनिया क्षेत्रों में सीमा सुरक्षा बल की चौकियों पर भारी गोलीबारी कर रहा है। पाकिस्तान की ओर से सीमावर्ती क्षेत्रों के रिहायशी इलाकों को भी निशाना बनाया जा रहा है जिससे जान माल का नुकसान हो रहा है। सीमा सुरक्षा बल की ओर से पाकिस्तानी गोलीबारी का करारा जवाब दिया है और पाकिस्तानी रेजरों की कई चौकी भारतीय जवाबी कार्रवाई में ध्वस्त हुई हैं। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 की पहली बिक्री, 2 करोड़ में बिके हनुमा बिहारी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईपीएल 12 में खिलाडिय़ों की नीलामी शुरू हो गई है। भारतीय खिलाड...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top