Sunday, December 16,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तमिलनाडु में वेदांता की यूनिट के खिलाफ प्रदर्शन हुआ हिंसक, 9 की मौत

Publish Date: May 22 2018 05:21:18pm

तूतीकोरिन (उत्तम हिन्दू न्यूज) : तमिलनाडु के तूतीकोरिन में वेदांता की स्टरलाइट यूनिट के खिलाफ हो रहा विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया है। इसी हिंसक प्रदर्शन को रोकने के लिए पुलिस को फायरिंग करनी पड़ी जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई है जबकि दर्जनभर से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। ये प्रदर्शन वैसे तो महीनेभर से चल रहा था लेकिन आज कुछ प्रदर्शनकारियों ने पथराव करना शुरू कर दिया और उग्र भीड़ ने कई वाहन भी पलटा दिए जिससे कि इलाके में तनाव की स्थिति पैदा हो गई। कई वाहनों को भी आग लगाने की खबर है। 

स्थानीय लोगों का कहना है कि इस यूनिट से प्रदूषण फैलता है जबकि कंपनी का कहना है कि उनके पास जरूरी परमिट है और किसी भी मानदंड का उल्लंघन नहीं किया है। पुलिस का कहना है कि स्टरलाइट यूनिट के आस-पास धारा 144 लागू कर दी गई है। मद्रास हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक यूनिट को सुरक्षी दी जा रही है। बता दें कि अंतरराष्ट्रीय खनन कंपनी वेदांता लिमिटेड की स्टरलाइट कॉपर तांबे ढालने का काम करती है और तूतीकोरिन स्थित इस प्लांट से सालाना करीब चार लाख टन तांबा ढाला जाता है।

वेदांता कॉपर प्लांट के खिलाफ हिंसक हुआ विरोध-प्रदर्शन (ANI)

 

तूतीकोरिन में हिंसक प्रदर्शन के दौरान 8 लोगों की मौत, 30 से ज्यादा घायल

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : कोहली का शतक, लंच तक भारत का स्कोर 252/7 

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज):  कप्तान विराट कोहली (123) के शतक के ...

'भारत' के अंतिम शेड्यूल की शूटिंग 2019 में शुरू होगी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज):  दिल्ली और पंजाब में 'भारत' की शूटिंग पूरी कर चुके अली...

top