Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

ऑर्कबिशप के पत्र पर अमित शाह का पलटवार, कहा-धर्म के आधार पर संकीर्णता ठीक नहीं  

Publish Date: May 22 2018 07:56:58pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : दिल्ली के आर्कबिशप अनिल कूटो की चि_ी पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने जबरदस्त प्रक्रिया व्यक्त की है। दिल्ली के आर्कबिशप अनिल कूटो की चि_ी पर पलटवार करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कहा है कि इस देश में धर्म के आधार पर किसी को संकीर्ण नहीं होना चाहिए। शाह ने कहा कि जब धर्म की बात आए, तो किसी को ऐसी बातें नहीं करनी चाहिए। हाल ही में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस पर बयान दिया था कि भारत किसी के भी खिलाफ धर्म या संप्रदाय के आधार पर भेदभाव नहीं करता है और देश में ऐसा करने की कभी भी किसी को छूट नहीं रही है। 

दिल्ली के आर्कबिशप अनिल कूटो ने राजधानी के सभी चर्च को एक चि_ी लिखी थी जिसमें उन्होंने 2019 के आम चुनावों को देखते हुए पादरियों से प्रार्थना और शुक्रवार को उपवास रखने की अपील की थी। हालांकि उन्होंने कहा था कि इस चि_ी का नरेंद्र मोदी सरकार से कोई संबंध नहीं। दरअसल आर्कबिशप कूटो ने दिल्ली के सभी पादरियों को 8 मई को एक चि_ी लिखी थी, जिसमें उन्होंने लिखा है कि मौजूदा अशांत राजनीतिक मौहाल संविधान में निहित हमारे लोकतांत्रित सिद्धांतों और धर्मनिरपेक्ष तानेबाने के लिए खतरा बन गया है। इसे देखते हुए सभी पादरी 13 मई से विशेष प्रार्थना शुरू करें। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

अमिताभ और सलमान भी बनेंगे कपिल शर्मा की शादी का हिस्सा, आज रात होंगी रस्में

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा आज प्रेमी गिन्नी संग विवाह के बंधन म...

top