Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कर्नाटक : कांग्रेस के जी परमेश्वर बनेंगे डिप्टी सीएम, फ्लोर टेस्ट के बाद मंत्रियों को मिलेंगे मंत्रालय

Publish Date: May 22 2018 07:57:05pm

बेंगलुरू (उत्तम हिन्दू न्यूज) : कर्नाटक में ढाई दिन की भाजपा सरकार गिरने के बाद कल कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार का रूप ले लेगा। मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री एक साथ यानी बुधवार को शपथ लेंगे। जेडीएस के एचडी कुमारस्वामी सीएम और कांग्रेस के जी परमेश्वर डिप्टी सीएम पद की शपथ लेंगे। कांग्रेस के केआर रमेश कुमार कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर होंगे। केसी वेणुगोपाल ने कहा िक कांग्रेस के 22 और जेडीएस के 12 विधायक मंत्री बनेंगे।  

कर्नाटक कैबिनेट में एक ही उप मुख्यमंत्री होगा, जो कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं। गुरुवार को स्पीकर के चुने जाने के बाद कुमारस्वामी विधानसभा में बहुमत साबित करेंगे। सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस विधायक दल की बैठक में विधायकों ने जोर दिया कि मंत्रिमंडल में उनकी पार्टी को वाजिब हिस्सेदारी मिलनी चाहिए जबकि विधानसभा के बाहर केवल जेडीएस के पोस्टर लगे हुए हैं। इससे पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शिवकुमार ने कहा था कि उन्हें अपनी ताकत दिखाने की जरूरत नहीं है. वह अपने नंबर नहीं दिखाना चाहते। उन्होंने कहा, मुझे राहुल गांधी और सोनिया गांधी पर पूरा भरोसा है, हम सभी पार्टी हाईकमान के आदेशों का पालन करते हैं. वे ही फैसला करेंगे कि कौन क्या होगा। कांग्रेस को शपथ ग्रहण समारोह को देखने के लिए लगने वाली करीब 6000 वीआईपी सीटों को लेकर भी चिंता है कि उसके खाते में कितनी सीटें आएंगी। उल्लेखनीय है कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 12 मई को मतदान हुए थे, जबकि 15 मई को नतीजे आए थे. इसमें 104 सीटें जीतकर बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी, जबकि कांग्रेस को 78 सीटों और जेडीएस को 37 सीटों पर जीत मिली थी। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


क्लब वर्ल्ड कप : अल ऐन ने किया उलटफेर, रिवर प्लेट को हराया

अबू धाबी(उत्तम हिन्दू न्यूज)- कोपा लिबर्टाडोरेस विजेता रिवर प...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top