Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

प्रदेश में गर्मी का कहर जारी, पारा 45 डिग्री का पार

Publish Date: May 23 2018 02:33:11pm

जयपुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): आसमान से बरसती आग ने समूचे राजस्थान में गर्मी के तेवर तीखे कर दिये है जिसके कारण प्रदेश के अधिकांश शहरो में पारा 45 डिग्री के पार पहुंच गया है। भीषण गर्मी के कारण पूरा प्रदेश लू की चपेट में आ गया है और पूरा जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है आने वाले दिनों में तापमान में और अधिक बढोतरी होने की संभावना है। राजधानी जयपुर का तापमान 45 डिग्री पहुंच गया। दिन उगने के साथ ही तापमान में बढोतरी होने से सडकों पर आवाजाही कम हो गयी है और लोग जरूरी कामों से ही बाहर निकलते देखे गये।मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में आने वाले दिनों में भी गर्मी से राहत नहीं मिलेगी। प्रदेश के तापमान में दो से तीन डिग्री तक की बढोतरी होने की संभावना है और प्रदेश के कई हिस्सों में अगले 48 घंटे लू चलने की चेतावनी दी है। 

मौसम विभाग के अनुसार जयपुर में आगामी दो दिनो तक तापमान 45 से 48 डिग्री के आसपास रहने की संभावना है। जयपुर के आसपास आसमान में हल्के बादल भी छाए रहेंगे, लेकिन गर्मी से राहत नहीं मिलेगी। प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों बाडमेर , जैसलमेर , गंगानगर ओर जोधपुर में भी लू चलने की संभावना है । मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों में राजस्थान में मौसम शुष्क रहेगा तथा जोधपुर, बीकानेर संभाग में गर्म हवाएं चलेंगी।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top