Friday, December 14,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तमिलनाडु में हिंसा के लिए संघ और भाजपा जिम्मेदार: राहुल

Publish Date: May 23 2018 03:10:23pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने तमिलनाडु के तूतिकोरिन जिले में बहुराष्ट्रीय कंपनी वेदांता के स्टरलाइट तांबा संयंत्र का विरोध कर रहे लोगों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए आज कहा कि हिंसा के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी की सरकार जिम्मेदार है। गांधी ने एक ट्वीट में कहा है कि संघ और भाजपा तमिल लोगों की आवाज दबा रहे हैं। कांग्रेस नेता ने आरोप लगाया कि सरकार संघ की विचारधारा को स्वीकार नहीं करने वाले लोगों की हत्या करा रही है। तूतिकोरिन में संयंत्र से हो रहे प्रदूषण का विरोध कर रहे प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच संघर्ष में 11 लोग मारे गए हैं और कई घायल हो गये हैं। गांधी ने तमिल भाषा में किये गये ट्वीट में कहा, ‘तमिलों की हत्या की जा रही है क्योंकि उन्होंने संघ की विचारधारा के सामने झुकने से इंकार कर दिया।

संघ और मोदी के समर्थक तमिल लोगों की भावनाओं का दमन नहीं कर सकतें। तमिल भाई और बहनों, हम आपके साथ हैं।’इससे पहले गांधी ने नौ प्रदर्शनकारियों के मारे जाने को सरकार प्रायोजित आतंकवाद करार दिया था।उन्होंने कहा कि पुलिस द्वारा तमिलनाडु के स्टरलाइट तांबा संयंत्र में नौ लोगों की गोली मारकर हत्या करना सरकार प्रायोजित आतंकवाद का क्रूर उदाहरण है। प्रदर्शकारी अपने साथ हो रहे अन्याय का विरोध कर रहे थे। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


Ind vs Aus: पहले दिन ऑस्ट्रेलिया ने बनाए 277/6 रन, तीन बल्लेबाजों ने लगाए अर्धशतक

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): दूसरे और तीसरे सत्र में तीन-तीन विकेट गंवाने के बावजूद आस्ट्रेल...

सामने आया नीता अंबानी का 33 साल पुराना Bridal Look, आप भी देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): 12 दिंसबर को देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अ...

top