Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कांग्रेस से सलाह के बाद के कृषि ऋण माफी पर होगा फैसला: देवेगौड़ा

Publish Date: May 23 2018 03:39:03pm

बेंगलुरु (उत्तम हिन्दू न्यूज): जनता दल (सेक्युलर) के प्रमुख एच डी देवेगौड़ा ने आज कहा कि आज गठित होने वाली जनता दल(एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार को कृषि ऋण माफी मुद्दे पर कोई भी फैसला लेने के लिए आपस में सलाह-मशविरा करना होगा। मनाेनीत मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने घोषणा की थी कि अगर जद (एस) को पूर्ण बहुमत मिलता है और वह सरकार बना लेती है तो वह किसानों का हर तरह का कृषि ऋण माफ कर देंगे चाहे वह सार्वजनिक उपक्रमों से लिया गया हो या सहकारी बैंकों से। 

देवेगौड़ा ने अपने निवास पर संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि जद (एस) को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है और वह कांग्रेस के समर्थन से गठबंधन सरकार बना रही है। ऐसे में ऋण माफी का निर्णय लेने से पहले गठबंधन साझीदार से विचार-विमर्श करना जरूरी है। देवेगौड़ा ने कहा, “मेरी पार्टी विधानसभा में केवल 37 विधायकों के साथ ऋण माफी का फैसला अकेले कैसे ले सकती है। इस पर समन्वय समिति की बैठक में चर्चा करनी होगी और उसके बाद ही अंतिम फैसला आ सकेगा। मुझे लगता है कि जद (एस) का अध्यक्ष होने के अलावा मुझे पार्टी के सदस्यों को पिता के तौर पर आशीर्वाद भी देना चाहिए। मैं श्री कुमारस्वामी को सुझाव देना चाहता हूं कि वह समन्वय समिति की बैठक में कांग्रेस के नेताओं से विचार-विमर्श के बाद ही इस संबंध में निर्णय लें।”
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : टीम इंडिया मुश्किल में, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने चटकाए 5 विकेट

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज): रोमांच और स्लेजिंग से भरपूर दूसरे ...

मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top