Tuesday, December 11,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

क्षेत्रीय दलों को मजबूती देना हमारा मिशन : ममता

Publish Date: May 23 2018 04:49:34pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और आंध्र प्रदेश के उनके समकक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू ने बुधवार को कहा कि एच. डी. कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में उनकी भागीदारी का मतलब क्षेत्रीय पार्टियों की एकजुटता को मजबूती देना है और वे इस प्रयास में किसी बाधा को आने की इजाजत नहीं देंगे। बनर्जी ने कहा, "हमें खुशी है कि कुमारस्वामीजी आज (बुधवार) शपथ ले रहे हैं और हम कर्नाटक के भाइयों और बहनों को बधाई देते हैं। हमें खुशी है कि हमें आमंत्रित किया गया। सभी क्षेत्रीय दल यहां कुमारस्वामीजी और उनकी सरकार को समर्थन देने के लिए मौजूद रहेंगे। हमें सर्वश्रेष्ठ की आशा है। हम सभी राजनीतिक दलों के साथ संपर्क में हैं, ताकि राष्ट्र के विकास के लिए कार्य कर सकें।"

उन्होंने कहा, "अगर राज्य मजबूत होगा, तो केंद्र भी हमेशा मजबूत रहेगा। और इसलिए हमारा मिशन और विजन बिल्कुल स्पष्ट है। हम एक-दूसरे से मिलेंगे, एक-दूसरे से बात करेंगे और यह पार्टी के भविष्य के लिए हमें मजबूती देगा। चंद्रबाबू नायडू और मैं यहां क्षेत्रीय दलों को मजबूती देने के लिए आए हैं और हम ऐसा करना जारी रखेंगे।" बनर्जी ने कहा कि वे क्षेत्रीय पार्टियों के साथ आने में बाधा उत्पन्न करने का किसी दल को कोई मौका नहीं देंगे। अगर हम कोई वादा करते हैं तो उसे पूरा करेंगे। हम किसी से नहीं डरते। हम हिम्मत से काम करते हैं। हम वहीं करेंगे जो क्षेत्रीय दलों और देश के हित में होगा।

कांग्रेस को इस प्रयास से दूर रखा जाएगा के सवाल पर बनर्जी ने कहा, "कांग्रेस को जो करना है, वह वही करेगी और हमें जो करना है हम करेंगे। कांग्रेस एक अलग पार्टी है। कर्नाटक में कांग्रेस और कुमारस्वामी की संयुक्त सरकार बनने जा रही है। हम कुमारस्वामीजी का समर्थन करने आए हैं, क्योंकि वह क्षेत्रीय दल की अगुवाई कर रहे हैं।" बनर्जी ने कहा, "अगर क्षेत्रीय दल साथ आते हैं तो उनके पास अधिक मजबूती होगी। यह समझने के लिए बहुत ही आसान चीज है। इसे हिंदी में कुछ ऐसा कहते हैं, जो हमसे टकराएगा चूर चूर हो जाएगा।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के खिलाफ मोर्चे के बारे में पूछे जाने पर नायडू ने कहा, "हम जो कर रहे हैं, उसे देख रहे हैं। हम सभी अधिक से अधिक क्षेत्रीय दलों का प्रसार करना चाहते हैं, यही हमारा और ममताजी का मिशन है।" कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, बसपा सुप्रीमो मायावती, समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार, राजद नेता तेजस्वी यादव, रालोद अध्यक्ष अजीत सिंह, माकपा सचिव सीताराम येचुरी और अभिनेता से राजनेता बने कमल हासन समेत दर्जन भर दिग्गज राजनेता शामिल हो रहे हैं। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : विराट कोहली शीर्ष पर बरकरार, पुजारा चौथे नंबर पर

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): आस्ट्रेलियाई जमीन पर अपनी अगु...

कल प्रेमिका गिन्नी के साथ शादी रचाएंगे कपिल शर्मा, सामने आई प्री-वेडिंग की तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): हास्य अभिनेता-निर्माता कपिल शर्मा कल यानी 12 दिसंबर को अपनी प्...

top