Monday, December 17,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तमिलनाडु: तूतीकोरिन हिंसा को लेकर धारा 144 लागू, 5 दिनों के लिए इंटरनेट सेवाएं बंद

Publish Date: May 24 2018 10:06:01am

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): सोशल मीडिया पर भड़काऊ संदेश और अफवाहों के फैलने पर रोक लगाने के लिए तमिलनाडु सरकार ने बुधवार देर रात से थोथुकुड़ी, तिरुनेलवेली और कन्याकुमारी जिलों में 5 दिनों के लिए इंटरनेट सेवा पर बंद कर दी है। इसके साथ ही इलाके में धारा 144 भी लागू कर दी गई है। गौरतलब है कि तूतीकोरिन में वेदांता स्टरलाइट कॉपर यूनिट के खिलाफ प्रदर्शन में 13 लोगों की मौत और 70 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। मद्रास हाईकोर्ट ने इस मामले पर आदेश देते हुए कहा है कि तूतीकोरिन में मारे गए लोगों के शव अगले आदेशों तक सुरक्षित रखे जाएं। वहीं, प्रदर्शन में मारे गए लोगों को लेकर डीएमके ने राज्यभर में 25 मई को बंद का ऐलान किया है। 

आपको बता दें कि वेदांता लिमिटेड की स्टरलाइट कॉपर तांबे को ढालने का काम करती है और तूतीकोरिन स्थित इस प्लांट से सालाना करीब चार लाख टन तांबा ढाला जाता है। मंगलवार को लोग इसी प्लांट को बंद करने की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। इस मामले में प्रदर्शन कर रहे 67 लोगों को अब तक गिरफ्तार किया गया है।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


मां नयनादेवी के दरबार में पहुंचीं रवीना टंडन  

शिमला (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन आज मां नयनादेवी के दर्शनों ...

top