Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

उप्र : योगी सरकार ने कन्याओं की शादी में मदद के लिए अनुदान राशि जारी की

Publish Date: May 24 2018 10:24:29am

लखनऊ (उत्तम हिन्दू न्यूज): उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने समाज कल्याण विभाग को कन्याओं की शादी में मदद के लिए अनुदान राशि जारी कर दी है। अधिकारियों का दावा है कि केवल लखनऊ के लिए एक करोड़ रुपये से अधिक का बजट आवंटित किया गया है। विभाग इस बजट के माध्यम से 500 से अधिक बेटियों की शादी में मदद करेगा। विभाग के अनुसार, आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को एक बेटी के विवाह के लिए 20 हजार रुपये की आर्थिक मदद सरकार की तरफ से दी जाएगी। 

समाज कल्याण विभाग के अधिकारी ने बताया कि शासन की तरफ से एक करोड़ 17 लाख रुपये शासन की तरफ से जारी किए गए हैं। इसमें अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के लिए 82 लाख रुपये शामिल है। इस बजट से अनुसूचित जाति की 411 कन्याओं और समान्य वर्ग की 174 कन्याओं के विवाह में योगदान दिया जाएगा। जिला समाज कल्याण अधिकारी के.एस. मिश्रा के मुताबिक इस योजना के तहत कोई भी आवेदन कर सकता है। पात्र पाए जाने के बाद उसे धनराशि जारी कर दी जाएगी। शासन से भी अनुदान मिल गया है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


एडिलेड टेस्ट : एडिलेड में 15 साल बाद जीत के करीब पहुंचा भारत

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारतीय गेंदबाजों रविचंद्रन अश्वि...

'गोपी बहू' गिरफ्तार, हीरा व्यापारी की हत्या में शामिल होने का आरोप 

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक हीरा व्यापारी की हत्‍या के सि...

top