Saturday, December 15,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

कश्मीर में हथियार छीने जाने की घटनाओं के लिए स्मार्टफोन जिम्मेदार

Publish Date: May 24 2018 02:30:02pm

श्रीनगर (उत्तम हिन्दू न्यूज): जम्मू एवं कश्मीर में हथियार छीनने की बढ़ती घटनाओं के लिए स्मार्टफोन का इस्तेमाल व काम के प्रति लापरवाही भरा दृष्किोण जिम्मेदार पाया गया है। सशस्त्र पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक ए.के.चौधरी ने गुरुवार को एक विस्तृत आदेश में कहा, यह पाया गया है कि हाल में ड्यूटी पर तैनात पहरेदार सिपाहियों से हथियार छीनने की जो घटनाएं सामने आईं हैं, वे उनके ज्यादातर समय में स्मार्टफोन में लगे रहने से हुई है। इस तरह से वे अपनी ड्यूटी से समझौता कर रहे हैं। 

उन्होंने कहा, यह प्रवृत्ति काफी बढ़ी है और इसके परिणामस्वरूप राज्य में खासतौर से घाटी में पुलिसकर्मियों के हथियार छीनने/हत्या की घटनाएं हुई हैं। उन्होंने कहा, सभी गार्ड कर्मियों को स्टैंडिंग ड्रिल का पालन सुनिश्चित करना होगा। 

इस आदेश में सिपाहियों के लिए ड्यूटी के दौरान स्मार्टफोन के इस्तेमाल पर पूर्ण प्रतिबंध लागू किया गया है और यह भी कहा गया है कि इस तरह की ड्यूटी के लिए मानक निर्देशों के अनुसार हथियार गार्ड के शरीर से जंजीर से बंधा होना चाहिए।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पर्थ टेस्ट : दूसरे दिन का खेल खत्म, भारत का स्कोर- 173/3

पर्थ (उत्तम हिन्दू न्यूज) : भारत ने यहां पर्थ स्टेडियम में आस...

Isha weds Anand: मेहमानों की खातिरदारी करते दिखे अमिताभ, आमिर और शाहरूख, देखें तस्वीरें

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): देश के मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी ने हाल ...

top