Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

TNPCB ने जारी किया आदेश, तमिलनाडु में बंद होगा स्टरलाइट संयंत्र

Publish Date: May 24 2018 04:27:13pm

चेन्नई (उत्तम हिन्दू न्यूज): तमिलनाडु प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (टीएनपीसीबी) ने तूतीकोरिन में वेदांता समूह के स्टरलाइट तांबा संयंत्र के विरोध में भड़की हिंसा के दो दिन बाद आज इस संयंत्र को तत्काल प्रभाव से बंद करने का आदेश दिया और संयंत्र की बिजली भी काट दी। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि टीएनपीसीबी के अध्यक्ष मोहम्मद नसीमुद्दीन ने कल देर रात आदेश जारी किया जिसके आधार पर संयंत्र को तड़के सवा पांच बजे बिजली की आपूर्ति बंद कर दी गयी। 

संयंत्र के विरोध में दो दिन पहले भड़की हिंसा में मरने वालों की संख्या आज बढ़कर 13 हो गयी। आंदोलनकारियों पर पुलिस के लाठीचार्ज और फायरिंग में गंभीर रूप से घायल हुए सेल्वाशेखर (43) को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां आज सुबह उसकी मौत हो गयी। आंदोलनकारियों और पुलिस के बीच झड़प में घायल हुए कुछ पुलिसकर्मियों समेत 70 लोगों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। 

कंपनी के लाइसेंस के पिछली बार के नवीनीकरण में लागू शर्तों का पालन नहीं किये जाने के कारण कंपनी की ओर से 2018-2023 के लिए लाइसेंस के नवीनीकरण के वास्ते दिये गये आवेदन को नामंजूर कर दिया गया है।  बोर्ड ने आदेश दिया है कि संयंत्र पूर्व अनुमति लिये बगैर अथवा लाइसेंस के नवीकरण के बिना अपना उत्पादन/संचालन शुरु नहीं कर सकता है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


बेस प्राइज एक करोड़ में ही बिके युवराज सिंह, पहली बार मुंबई के लिए खेलेंगे 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज) : एक समय में अपनी शानदार बल्ले...

दिलीप कुमार को धमकाने वाला बिल्डर जेल से छूटा, सायरा बानो ने पीएम मोदी से फिर मांगी मदद

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अपने जमाने के मशहूर एक्टर दिलीप ...

top