Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

तेल की ऊंची कीमतों पर राहुल ने दी मोदी को चुनौती

Publish Date: May 24 2018 04:57:59pm

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी को पेट्रोल एवं डीजल की ऊंची कीमतों पर चुनौती दी आैर कहा कि यदि उन्होंने इनके मूल्यों में कमी नहीं की तो कांग्रेस देशव्यापी विरोध-प्रदर्शन करेगी। गांधी ने आज ट्विटर पर लिखा, प्रिय प्रधानमंत्री, अापको ‘आईएमवीकोहली’ चुनौती को स्वीकार करते देख प्रसन्नता हुई। एक चुनौती मेरी ओर से भी। ईंधन की कीमतें कम कीजिए या कांग्रेस देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करेगी और आपको ऐसा करने के लिए मजबूर करेगी। मुझे आपके जवाब की प्रतीक्षा रहेगी।  

गांधी ने अपनी पोस्ट पर ‘हैशटैग चैलेंजफ्यूल’ लिखा है। इससे पहले कांग्रेस ने पेट्रोल तथा डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला 11वें दिन जारी रहने पर भी प्रधानमंत्री की चुप्पी पर हैरानी जतायी और कहा कि आम आदमी की आर्थिक सेहत के लिए कीमतों को कम किया जाना आवश्यक है।

कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, तेल की कीमत लगातार 11वें दिन बढ़ी है लेकिन मोदीजी मौन है। उनके मंत्री धमकी दे रहे हैं कि तेल कीमतें घटायी गयी तो कल्याणकारी योजनाएं प्रभावित होंगी। चार साल में पेट्रोल डीजल पर उत्पाद शुल्क 11 बार बढ़ाकर 10 लाख करोड़ रुपये बटोरे गए हैं। आम आदमी के आर्थिक स्वास्थ्य के लिए इनकी कीमतें कम कीजिए। 

गौरतलब है कि मुंबई में आज पेट्रोल के दाम 30 पैसे और बढकर 85 रुपये प्रति लीटर से ऊपर निकल गये। डीजल की कीमत 19 पैसे की वृद्धि से 73 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गई।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

Kapil Sharma Wedding: बारात लेकर कपिल शर्मा पहुंचे क्लब कबाना

जालंधर (उत्तम हिन्दू न्यूज): कॉमेडियन कपिल शर्मा गिन्नी संग विवाह रचाने के लिए बारात के सा...

top