Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

सुनंदा पुष्कर मामला फास्ट ट्रैक अदालत में स्थानांतरित

Publish Date: May 24 2018 06:52:33pm

नई दिल्ली(उत्तम हिन्दू न्यूज): सुनंदा पुष्कर आत्महत्या मामले को एक विशेष फास्ट-ट्रैक अदालत में स्थांतरित कर दिया गया है। सुनंदा के पति व लोकसभा सदस्य शशि थरूर के खिलाफ उन्हें आत्महत्या के लिए उकसाने के मामले में आरोप पत्र दाखिल किया गया है। मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट धर्मेद्र सिंह ने यह मामला अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल की अदालत में स्थांतरित कर दिया जोकि सांसदों/विधायकों के खिलाफ मामलों को विशेष रूप से देखते हैं।

विशेष अदालत इस मामले की सुनवाई 28 मई को करेगी। सर्वोच्च न्यायालय ने आदेश दिया था कि विधायकों और सांसदों से जुड़े मामले की सुनवाई विशेष अदालतों में होनी चाहिए। दिल्ली पुलिस ने 14 मई को थरूर को आत्महत्या के लिए उकसाने व पत्नी के साथ अमानवीय व्यवहार करने के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 306 और 498ए के तहत आरोपी बनाया है, जिसके अंतर्गत 10 वर्ष की अधिकतम जेल की सजा का प्रावधान है। पुष्कर दक्षिण दिल्ली स्थित लीला होटल में 17 जनवरी 2014 को मृत पाई गई थी। इससे एक दिन पहले पुष्कर ने अपने पति पर पाकिस्तान की एक पत्रकार के साथ प्रेम संबंध का आरोप लगाया था।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


रिएल एस्टेट कंपनी के ब्रांड एंबेसडर बनकर फंसे गौतम गंभीर, कोर्ट ने जारी किया वारंट 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): हाल ही में क्रिकेट से संन्यास...

नहीं रहे मराठी फिल्म निर्देशक यशवंत भालकर, 61 वर्ष में हुआ निधन 

कोल्हापुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मराठी फिल्मों के प्रसिद्ध निर...

top