Monday, December 10,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

पेंशन के लिए 5 महीने तक छिपाकर रखा मृतक मां का शव, ऐसे हुआ खुलासा 

Publish Date: May 24 2018 08:15:34pm

वाराणसी (उत्तम हिंदू न्यूज) :  पैसों के लिए लोग कितने पागल हैं इसका एक ताजा मामला यूपी के वाराणसी में सामने आया है। यहां भेलूपुर थाना क्षेत्र के कबीरनगर में परिवार के सदस्यों ने मां के निधन के बाद 5 माह तक शव का अंतिम संस्कार नहीं किया। ऐसा इसलिए किया ताकि उन्हें पेंशन मिलती है। इस घटना में 4 बेटों सहित मृतक मां की बेटी का भी हाथ है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए बेटों को हिरास्त में ले लिया है। 

पिछले 2 दिन से आ रही दुर्गंध से परेशान पड़ोसियों ने जब पुलिस को इसकी शिकायत की तो सारे मामले का खुलासा हुआ। पुलिस ने जब इस दुर्गंध के कारणों की जांच शुरू की तो पता चला कि कबीरनगर के आवास विकास कॉलोनी के फ्लैट संख्या 27/2 से यह दुर्गंध आ रही है। लेकिन जब पुलिस वाले घर में दाखिल हुई तो 5 माह पुराने शव को देख कर वह भी चौंक गए। 

दरअसल बेटों रवि, ज्योति, गिरीश, योगेश्वर और एक अविवाहित बेटी विजय लक्ष्मी के पिता कस्टम विभाग में सुपरिटेंडेंट थे और वर्ष 2000 में निधन के बाद उनकी 13 हजार रुपए पेंशन पत्नी अमरावती को मिलने लगी। इस साल 13 जनवरी को अमरावती की भी मौत हो गई लेकिन पैसों की खातिर बेटों ने शव का अंतिम संस्कार करने की जगह शव को केमिकल लगाकर उसे घर में ही छिपाकर रख दिया और पड़ोसियों को कह दिया कि मां कोमा में है। पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लिया तो भी बड़े बेटे रवि और बेटी विजय लक्ष्मी यही कहते रहे कि मां मरी नहीं है कोमा में है।

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


ऋषभ पंत ने रचा इतिहास, ये कारनामा करने वाले पहले विदेशी विकेटकीपर बने 

एडिलेड (उत्तम हिन्दू न्यूज): एडिलेड ओवल मैदान पर जहां एक ओर भ...

'मर्दानी 2' में नजर आएंगी रानी मुखर्जी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): अभिनेत्री रानी मुखर्जी फिल्म '...

top