Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

24 हजार फीट की ऊंचाई पर टकराने से बचा इंडियो और इंडियन एयरफोर्स का विमान

Publish Date: May 24 2018 09:09:39pm

नई दिल्ली (उत्तम हिंदू न्यूज) : इस सप्ताह एक बड़ा हादसा होने से टल गया जब चेन्नई एयरस्पेस पर इंडिगो का विमान और इंडियन एयर फोर्स का जेट टकराने से बाल-बाल बच गए। जानकारी के मुताबिक इंडिगो पायलट के लिए एक सुरक्षित दूरी पर विमान चलाने के लिए आरए चेतावनी भी जारी की गई। दोनों एयरक्राफ्ट एक दूसरे से महज 300 फीट की दूरी पर थे। यह घटना 21 मई की है। 

इंडिगो एयरक्राफ्ट VT-ITW विशाखापत्तनम-बेंगलुरु रूट के लिए रवाना हुआ और इस दौरान इंडियन एयर फोर्स का जेट 300 फीट की दूरी से एक दूसरे से टकराने से बच गया। इस दौरान दोनों विमान 24,000 फीट की ऊंचाई पर थे। इंडिगो एयरबस ए 320 इस दौरान उड़ान भर रहा था। 

रेसोलुशन एडवाइजरी (आरए) पायलट के लिए कॉकपिट में लगा एक आॅटोमेटिड वार्निंग सिस्टम है जो विमान को टकराने से बचाता है। इंडिगो ने इस घटा की पुष्टि की है, जिसकी अब विमानन नियामक नागरिक उड्डयन महानिदेशालय द्वारा जांच की जा रही है। हालांकि इस बारे में आई.ए.एफ. द्वारा कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


रिएल एस्टेट कंपनी के ब्रांड एंबेसडर बनकर फंसे गौतम गंभीर, कोर्ट ने जारी किया वारंट 

नई दिल्ली (उत्तम हिन्दू न्यूज): हाल ही में क्रिकेट से संन्यास...

नहीं रहे मराठी फिल्म निर्देशक यशवंत भालकर, 61 वर्ष में हुआ निधन 

कोल्हापुर (उत्तम हिन्दू न्यूज): मराठी फिल्मों के प्रसिद्ध निर...

top