Wednesday, December 19,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

शेख हसीना पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय यात्रा पर

Publish Date: May 25 2018 01:51:28pm

कोलकाता (उत्तम हिन्दू न्यूज): बांगलादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय यात्रा पर आज यहां पहुंचीं। हसीना विमान बंगलादेश की विशेष फ्लाइट से यहां नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचीं। उनके साथ विदेश मंत्री ए एच महमूद अली, सांस्कृतिक मामलों के मंत्री असादुज्जमान नूर और शिक्षा मंत्री नुरुल इस्लाम नाहिद भी आये हैं। 
हसीना शांतिनिकेतन स्थित विश्व भारती विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में सम्माननीय अतिथि के तौर पर शामिल होंगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दीक्षांत समारोह को संबोधित करेंगे। इस मौके पर राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी मौजूद रहेंगी। 

समारोह के बाद मोदी एवं हसीना संयुक्त रूप से विश्वविद्यालय परिसर में ‘बंगलादेश भवन’ का अनावरण करेंगे। बाद में  हसीना हेलीकाॅप्टर से कोलकाता लौटेंगी और गुरुदेव रवीन्द्रनाथ टैगोर के जोरासांको ठाकुर बाड़ी स्थित पैतृिक आवास पर जायेंगी। उनका स्थानीय चेंबर नेताओं से मिलने का भी कार्यक्रम है। बंगलादेशी प्रधानमंत्री शनिवार को आसनसोल जायेंगी , जहां काजी नजरुल विश्वविद्यालय में उन्हें डी.लिट की उपाधि से नवाजा जायेगा। वह इसी दिन स्वदेश लौट जायेंगी। 
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


क्लब वर्ल्ड कप : अल ऐन ने किया उलटफेर, रिवर प्लेट को हराया

अबू धाबी(उत्तम हिन्दू न्यूज)- कोपा लिबर्टाडोरेस विजेता रिवर प...

रिलीज से पहले विवादों में कंगना की फिल्म, इस एक्टर ने निर्माताओं पर लगाए आरोप

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज) : अगले साल 25 जनवरी को रिलीज होने ...

top