Tuesday, December 18,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मजदूर की मौत के बाद श्रमिकों का बवाल, निर्माणाधीन घाटमपुर पावर प्लांट में फायरिंग 

Publish Date: May 25 2018 02:19:26pm

कानपुर (उत्तम हिन्दू न्यूृज) : निर्माणाधीन घाटमपुर पावर प्लांट में फायरिंग की खबर है। शुक्रवार को एक मजदूर की मौत के बाद प्लांट में बवाल हो गया। वहां काम कर रहे अन्य मजदूरों ने पावर प्लांट में तोडफ़ोड़ करने के अलावा वहां मौजूद अफसरों की गाडय़िां पलट दी। सूचना पर घाटमपुर सर्किल की फोर्स पहुंची। पुलिस की सूचना में बताया गया है कि गुस्साए मजदूरों ने पुलिस पर भी हमला कर दिया। अपने बचाव में पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। जब उससे भी बात नहीं बनी तब पुलिस द्वारा हवाई फायरिंग की गई। इस फायरिंग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं। घटना की पुष्टि तो पुलिस ने की है लेकिन किसी के घायल होने या मारे जाने की पुष्टि नहीं की है।  

स्थानीय सूत्रों के अनुसार घाटमपुर निर्माणाधीन पावर प्लांट में एक हजार से ज्यादा मजदूर काम करते हैं। शुक्रवार सुबह बिहार निवासी एक मजूदर की काम करते वक्त मौत हो गई। इसी पर मृतक के साथी मजदूर भड़क गए। उन्होंने पावर प्लांट में हंगामा करना शुरू कर दिया। निर्माणाधीन पावर प्लांट प्रशासन की तरफ से कोई सुनवाई न होने पर मजदूर और भड़क गए और तोडफ़ोड़ शुरू कर दी। वहां पर प्लांट के अफसरों के वाहन खड़े थे जो मजदूरों ने पलटा दिए। उन्होंने मौके पर आगजनी भी की। 

प्लांट में पथराव कर दिया। सूचना मिलने पर घाटमपुर सर्किल की फोसज़् पहुंची। पुलिस ने पहले मजदूरों को समझाने की कोशिश की मगर गुस्साए मजदूर पुलिस पर भी हमलावर हो गए। उन्होंने वदीर्धारियों को भी खदेड़ लिया। अपने बचाव में पुलिस को लाठीचार्ज करनी पड़ी। जब इससे भी बात नहीं बनी तो पुलिस ने हवाई फायरिंग की। पुलिस लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग में एक दर्जन से अधिक मजदूर चुटहिल हो गए हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400043000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


आईपीएल 12 की पहली बिक्री, 2 करोड़ में बिके हनुमा बिहारी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): आईपीएल 12 में खिलाडिय़ों की नीलामी शुरू हो गई है। भारतीय खिलाड...

ये थी श्रीदेवी की आखिरी इच्छा. पति बोनी कपूर करेंगे पूरी

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): बॉलीवुड फिल्मकार बोनी कपूर अपनी प...

top