Wednesday, December 12,2018     ई पेपर
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय

मोदी का विश्व भारती विश्वविद्यालय से 100 गांवों को विकसित करने का आग्रह

Publish Date: May 25 2018 02:25:40pm

शांति निकेतन (उत्तम हिन्दू न्यूज): प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्वभारती विश्वविद्यालय के आसपास के क्षेत्रों में ग्रामीण निर्माण कार्यक्रम की सराहना करते हुए संस्थान से 2021 तक 100 गांवों को विकसित करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, मुझे बताया गया कि आप लगभग 50 गांवों में विकास कार्य कर रहे हैं। जब मुझे इसके बारे में बताया गया, तो मेरी आप से आशा और उम्मीदें बढ़ीं हैं। 

मोदी ने नोबल पुरस्कार विजेता रवींद्रनाथ टैगोर द्वारा स्थापित विश्वविद्यालय के 49वें दीक्षांत समारोह में कहा, इसलिए आप से मेरा विनम्र आग्रह है कि जब 2021 में यह महान संस्थान 100 साल पूरा करेगा तो क्या आप जो मौजूदा समय में 50 गांवों में कार्य कर रहे हैं क्या उसका दायरा बढ़ाकर 100 या 200 कर सकते हैं? 

मोदी ने विश्वविद्यालय से 2021 तक 100 गांवों को विकसित करने का संकल्प लेने की अपील की। उन्होंने कहा, इन गांवों में लोगों के लिए एलपीजी कनेक्शन की सुविधा, महिला व बच्चों के टीकाकरण व डिजिटल संपर्क जैसी व्यवस्थाएं की जा सकती हैं।
 

WhatsApp पर न्यूज़ Updates पाने के लिए हमारे नंबर 7400063000 को अपने Mobile में Save करके इस नंबर पर Missed Call करें। फेसबुक-टिवटर पर हमसे जुड़ने के लिए www.fb.com/uttamhindu/ आैर www.twitter.com/DailyUttamHindu पर क्लिक करें आैर पेज को लाइक करें।


पीवी सिंधू की धमाकेदार शुरुआत, पूर्व चैंपियन यामागुची को दी मात

गुआंगझू (उत्तम हिन्दू न्यूज): भारत की स्टार महिला शटलर पीवी स...

अमिताभ और सलमान भी बनेंगे कपिल शर्मा की शादी का हिस्सा, आज रात होंगी रस्में

मुंबई (उत्तम हिन्दू न्यूज): मशहूर कॉमेडियन कपिल शर्मा आज प्रेमी गिन्नी संग विवाह के बंधन म...

top